IND vs AFG: भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में किसकी होगी जीत, जानें क्या कहते हैं हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND vs AFG T20 Series: रविवार 14 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच शाम 7 बजे से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले हुए मुकाबले में भारत को 6 विकेट से शानदार जीत मिली थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2024, 05:45 PM IST
  • भारत को मिलेगी अफगानिस्तान से कड़ी टक्कर
  • सीरीज में वापसी कर सकता है अफगानिस्तान
IND vs AFG: भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में किसकी होगी जीत, जानें क्या कहते हैं हेड टू हेड रिकॉर्ड

नई दिल्लीः IND vs AFG T20 Series: रविवार 14 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच शाम 7 बजे से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले हुए मुकाबले में भारत को 6 विकेट से शानदार जीत मिली थी. 

भारत को मिलेगी अफगानिस्तान से कड़ी टक्कर
इस जीत के बाद टीम के हौसले बुलंद हैं. ऐसे में सीरीज के दूसरे मैच में भी जीत हासिल कर भारत सीरीज पर एक तरफा कब्जा करने की कोशिश करेगा, लेकिन भारत के लिए यह इतना आसान भी नहीं होने वाला है. क्योंकि भारत को दूसरे मैच में अफगानिस्तान से कड़ी टक्कर मिलने वाली है. अफगानिस्तान इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेगा. 

सीरीज में वापसी कर सकता है अफगानिस्तान
क्योंकि सीरीज के दूसरे मैच में मिली जीत अफगानिस्तान को फिर से सीरीज में ला खड़ा करेगी. वहीं, अगर अफगानिस्तान मुकाबला हार जाता है, तो वह सीरीज अपने हाथों से गंवा देगा. ऐसे में सीरीज के दूसरे मुकाबले की काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. बहरहाल, आइए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों के बीच हुए अभी तक मुकाबलों पर. 

दोनों टीमों के बीच हुए 6 T20 मुकाबले
बता दें कि टी20 क्रिकेट के इतिहास में अभी तक 6 टी20 मुकाबले में दोनों टीमों का सामना हुआ है. इनमें 5 मुकाबलों में भारत ने एकतरफा जीत हासिल की है. वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा है. दोनों देशों के बीच हुए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन मैचों में जीत हासिल की है. वहीं, दो मैचों में भारत को रन चेज करते हुए जीत मिली है. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AFG: दूसरे टी20 में इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़