IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस, जानें SRH ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर क्यों खर्च किए 20.50 करोड़ रुपये

IPL Auction 2024 Pat Cummins: पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा. पैट कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये थे. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 गुना से ज्यादा दाम में खरीदा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 02:43 PM IST
  • पैट कमिंस को हैदराबाद ने खरीदा
  • दो करोड़ रुपये था उनका बेस प्राइस
IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस, जानें SRH ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर क्यों खर्च किए 20.50 करोड़ रुपये

नई दिल्लीः IPL Auction 2024 Pat Cummins: पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा. पैट कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये थे. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 गुना से ज्यादा दाम में खरीदा. 

क्यों पैट कमिंस पर खर्च की इतनी बड़ी रकम

सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस पर बहुत ज्यादा राशि खर्च की है. वह आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. ऐसा क्या है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस पर इतनी मोटी रकम खर्च की. दरअसल पैट कमिंस विश्व विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं. वनडे वर्ल्ड कप में पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को जिताया था. उनके अंदर नेतृत्व क्षमता है. ऐसे में पैट कमिंस के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान का विकल्प खरीदा है.

 

पैट कमिंस को खरीदने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर भी बोली लगा रही थी. आरसीबी को भी एक तेज गेंदबाज की जरूरत है जो मोहम्मद सिराज का साथ दे सके. इसलिए आरसीबी ने एसआरएच के साथ बोली लगाई लेकिन बाद में वह पीछे हट गई.

आईपीएल में 14 गेंद में लगा चुके हैं अर्धशतक
पैट कमिंस के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 42 मैचों की 31 पारियों में 152.21 के स्ट्राइक रेट से 379 रन बनाए हैं. वहीं 42 मैचों में 45 विकेट झटके हैं. पैट कमिंस ने आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 14 बॉल में पचासा जड़ा था. पैट कमिंस बल्लेबाजी और गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

ट्रेविस हेड को भी सनराइजर्स ने खरीदा

पैट कमिंस के साथ-साथ ट्रेविस हेड को भी सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने खेमे में लिया. दोनों वनडे विश्व कप 2023 के विजेता देश ऑस्ट्रेलिया से आते हैं. जहां पैट कमिंस इस टीम के कप्तान हैं वहीं ट्रेविस हेड ने आईपीएल फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेली थी. ट्रेविस हेड को सनराइजर्स हैदराबाद ने 6.80 करोड़ रुपये में खरीदा. उनका बेस प्राइस भी 2 करोड़ रुपये था.

 

यह भी पढ़िएः IPL Auction 2024: पिता दुनिया में नहीं लाना चाहते थे, मां ने दूसरों के घरों में काम करके पाला, नीलामी में हुई पैसों की बारिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़