प्लेऑफ में जगह बनाने के इरादे से उतरेंगी मुंबई और गुजरात की टीम ,जानें वानखेडे़ का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग का 57वां मुकाबला मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. वानखेड़े स्टेडियम मुंबई का होम ग्रांउड पिच है. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर यहां आई है. दोनों टीमें अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगी. इस सीजन में दोनों टीमें के बीच एक मुकाबला खेला गया जिसमें गुजरात विजयी रहा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2023, 12:44 PM IST
  • मुंबई और गुजरात के बीच मुकाबला आज
  • दोनों टीम का संभावित प्लेइंग इलेवन
प्लेऑफ में जगह बनाने के इरादे से उतरेंगी मुंबई और गुजरात की टीम ,जानें वानखेडे़ का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

MI vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग का 57वां मुकाबला मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा.  वानखेड़े स्टेडियम मुंबई का होम ग्रांउड पिच है. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर यहां आई है. दोनों टीमें अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगी. गुजरात इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी तो वहीं मुंबई भी इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी दावेदारी को और मजबूत करना चाहेगी. इस सीजन में दोनों टीमें के बीच एक मुकाबला खेला गया जिसमें गुजरात विजयी रहा.

जानें हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
गुजरात टाइंटस साल 2022 में अपना पहला आईपीएल मैच खेली और अपने पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. इस साल भी गुजरात की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. मुंबई और गुजरात के बीच अब तक आईपीएल में 2 मैच खेले गए हैं. जिसमें दोनों ही टीमों का पड़ला भारी था. दोनों ही टीमों ने 1-1 से जीत दर्ज की है. इस सीजन में दोनों टीमों के बीच 1 मैच खेला गया है जिसमें गुजरात ने जीत दर्ज की है. 

वानखेड़े स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए है काफी फायदेमंद
टॉस जीतने वाले कप्तान को पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहिए. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद है. वानखेड़े स्टेडियम की पिच में काफी उछाल मिलता है जिससे गेंद बल्ले पर सही तरह से आती है और इससे बल्लेबाजों को काफी फायदा मिलता है. इस मैदान पर पिछले कुछ मैचों में पीछा करने वाली टीम ने 200 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल करते हुए देखा गया है. वानखेड़े स्टेडियम में अब तक आईपीएल के कुल 107 मैच खेले गए है जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 49 मैच जीते हैं. तो वहीं रन चेज करने वाली टीम ने 58 मैच जीते हैं.

अंकतालिका में दोनों किस स्थान पर
आईपीएल के 16वें सीजन की अंकतालिका में गुजरात की टीम सबसे ऊपर है. गुजरात ने आईपीएल 2023 में खेले गए अबतक के 11 मैच में से 8 में जीत दर्ज की है जबकि 3 में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं मुंबई अंकतालिका में चौथे स्थान पर है. आईपीएल में खेले 11 मैच में 6 में जीत मिली है और 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. गुजरात की टीम इस सीजन में काफी मजबूत नजर आ रही है.

मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11: इशान किशन, रोहित शर्मा, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, टिम डेविड, पीयूष चावला, क्रिस जॉर्डन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल, कुमार कार्तिकेय.
गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग 11: रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: रन आउट होने के बाद बटलर ने किया कुछ ऐसा कि रेफरी हुए खफाअंपायर्स ने लगा दिया लाखों का जुर्माना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़