'भाई शमी ने जो किया उसे पूरी दुनिया ने देखा' पीएम मोदी ने चुनावी रैली में दिग्गज गेंदबाज को सराहा

खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिये केंद्र सरकार ने भाई मोहम्मद शमी को अर्जुन पुरस्कार दिया हैं . उन्होंने कहा, योगी जी की सरकार दो कदम आगे बढ़ी हैं . योगी जी यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रहे हैं .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2024, 04:01 PM IST
  • जानें क्या बोले पीएम मोदी
  • अमरोहा में दिया भाषण
'भाई शमी ने जो किया उसे पूरी दुनिया ने देखा' पीएम मोदी ने चुनावी रैली में दिग्गज गेंदबाज को सराहा

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली के दौरान भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को याद किया जो घुटने की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हैं . लोकसभा चुनाव में अमरोहा में भाजपा के करन सिंह तंवर का मुकाबला कांग्रेस गठबंधन के दानिश अली से हैं . प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को अमरोहा की रैली में कहा,''क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया, वह पूरी दुनिया ने देखा हैं . 

अर्जुन पुरस्कार का किया जिक्र
खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिये केंद्र सरकार ने भाई मोहम्मद शमी को अर्जुन पुरस्कार दिया हैं . उन्होंने कहा, योगी जी की सरकार दो कदम आगे बढ़ी हैं . योगी जी यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रहे हैं . मैं अमरोहा के लोगों को इसकी बहुत बहुत बधाई देता हूं . गौरतलब हैं कि भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं . पिछले साल भारत में हुए वनडे विश्व कप क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने सर्वाधिक 24 विकेट लिये थे .

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पिछली सरकारें सामाजिक न्याय के नाम पर अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग को सिर्फ धोखा ही देती रही हैं जबकि वह ज्योतिबा फुले, बाबा साहब का सपना पूरा करने की दिशा में काम रहे हैं . प्रधानमंत्री ने अमरोहा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया. 

प्रधानमंत्री मोदी ने अमरोहा से कांग्रेस उम्मीदवार दानिश अली पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, यहां से जो कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, उन्हें भारत माता की जय बोलने में भी परेशानी होती है. जिसको भारत माता की जय मंजूर नहीं वह भारत की संसद में शोभा देता है क्या ? ऐसे व्यक्ति को भारत की संसद में प्रवेश मिलना चाहिये क्या ? मोदी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता क्रमश: राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर तीखा निशाना साधते हुए कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में एक बार फिर दो शहजादों की जोड़ी की फिल्म की शूटिंग चल रही है. इन दो शहजादों की फिल्म पहले ही नकारी जा चुकी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़