'शिखर धवन जिस सम्मान के हकदार वो उन्हें नहीं मिला' दिग्गज का छलका दर्द

शास्त्री ने आगे कहा कि टॉप ऑर्डर में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के होने से आपको मदद मिलती है. जब गेंद स्विंग होती है तो दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए वो अंदर आती है लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाहर जाती है और रन बनाने में आसानी होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2023, 04:25 PM IST
  • जानिए क्या बोले रवि शास्त्री
  • गिनाई धवन की काबिलियत
'शिखर धवन जिस सम्मान के हकदार वो उन्हें नहीं मिला' दिग्गज का छलका दर्द

नई दिल्लीः एशिया कप और वनडे वर्ल्डकप को लेकर गहमा गहमी जारी है. किन खिलाड़ियों का चयन किया जाए ये सवाल सबसे अहम हो गया है. भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ता लाइनअप में शीर्ष सात स्थानों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के चयन के लिए गहन चर्चा कर रहे हैं. इस साल टीम इंडिया को कई बड़े टूर्नामेंट में भाग लेना है. लेकिन, टीम इंडिया अब तक एक स्टेबल टीम तैयार नहीं कर पाई है. चाहे बात प्लेइंग-11 की हो या कॉम्बिनेशन, हर पैमाने पर भारतीय टीम संघर्ष कर रही है.

सलामी बल्लेबाज कौन
सबसे बड़ा सवाल ये है कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में कौन साझेदारी करेगा. इस रोल के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल प्रबल दावेदार हैं.इस बीच भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने आगामी एशिया कप 2023 और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप पर अपना दृष्टिकोण साझा किया है.रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा में साफतौर पर कहा कि शिखर धवन को वो सम्मान नहीं मिलता, जिसके शायद वह हकदार रहे हैं.

शिखर धवन को लेकर क्या बोले शास्त्री
उन्होंने कहा, लोगों ने कभी शिखर धवन को उतना क्रेडिट नहीं दिया, जो उन्हें मिलना चाहिए था. वह एक शानदार खिलाड़ी हैं."जब साल 2019 में हम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल हारे तो टीम ने उन्हें बहुत मिस किया."बता दें कि उस वर्ल्ड कप में धवन शुरुआती फेज के बाद चोटिल हो गए थे और उन्हें बाहर होना पड़ा था.

बाएं हाथ के बल्लेबाज का फायदा
शास्त्री ने आगे कहा कि टॉप ऑर्डर में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के होने से आपको मदद मिलती है. जब गेंद स्विंग होती है तो दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए वो अंदर आती है लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाहर जाती है और रन बनाने में आसानी होती है.पिछले महीने, बीसीसीआई ने सितंबर-अक्टूबर में होने वाले आगामी हांगझोऊ एशियाई खेलों के लिए मुख्य रूप से युवा प्रतिभाओं से बनी एक टीम की घोषणा की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़