RCB vs GT: गुजरात और बेंगलुरु में किसका पलड़ा भारी, जानें हेड-टू-हेड और संभावित प्लेइंग 11

RCB vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) शनिवार को आईपीएल 2024 के 52वें मैच में गुजरात टाइटंस (GT) से भिड़ेगी. बेंगलुरु दस मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ अंक तालिका में दसवें स्थान पर है जबकि गुजरात चार जीत के साथ आठवें स्थान पर है. दोनों ही टीमों के लिए मौजूदा सीजन कुछ खास नहीं गया है. आरसीबी प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर है जबकि टॉप 4 में पहुंचने के गुजरात के चांस भी काफी कम है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2024, 01:56 PM IST
  • बेंगलुरु और गुजरात के बीच हेड-टू-हेड
  • जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
RCB vs GT: गुजरात और बेंगलुरु में किसका पलड़ा भारी, जानें हेड-टू-हेड और संभावित प्लेइंग 11

नई दिल्लीः RCB vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) शनिवार को आईपीएल 2024 के 52वें मैच में गुजरात टाइटंस (GT) से भिड़ेगी. बेंगलुरु दस मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ अंक तालिका में दसवें स्थान पर है जबकि गुजरात चार जीत के साथ आठवें स्थान पर है. दोनों ही टीमों के लिए मौजूदा सीजन कुछ खास नहीं गया है. आरसीबी प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर है जबकि टॉप 4 में पहुंचने के गुजरात के चांस भी काफी कम है. 

बेंगलुरु और गुजरात के बीच हेड-टू-हेड

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस चार मुकाबलों में आमने-सामने हो चुके हैं. इन चार मैचों में से बेंगलुरु ने दो जीते हैं जबकि गुजरात दो मौकों पर विजयी हुआ है. यानी कागजों पर देखें तो दोनों टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देती हैं और इनका पलड़ा लगभग बराबर है. ऐसे में देखना होगा कि आज के मुकाबले में कौन किस पर भारी पड़ता है.

कब और कहां होगा मुकाबला

आरसीबी बनाम जीटी मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा और टॉस मैच से आधे घंटे पहले यानी शाम 7:00 बजे होगा. वहीं यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजी के लिए मुफीद माना जाती है. यहां बड़े टोटल बनते देखे गए हैं.

कहां देखें गुजरात और बेंगलुरु का मैच

भारत में टेलीविजन पर आरसीबी बनाम जीटी मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के माध्यम से किया जाएगा. वहीं आरसीबी बनाम जीटी की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर उपलब्ध होगी.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज, यश दयाल, स्वप्निल सिंह, महिपाल लोमरोर/विशाख विजयकुमार/आकाश दीप

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहित शर्मा, नूर अहमद/जोश लिटिल.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़