RCB vs GT: जैक्स और कोहली की ताबड़तोड़ पारी के दम पर आरसीबी ने गुजरात को रौंदा

कोहली ने इस दौरान मौजूदा आईपीएल सत्र में 500 रन पूरे किये. यह सातवीं बार है जब कोहली ने आईपीएल सत्र में 500 से अधिक रन बनाये हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2024, 07:43 PM IST
  • जानें कैसा रहा मुकाबला
  • आरसीबी ने हासिल की जीत
RCB vs GT: जैक्स और कोहली की ताबड़तोड़ पारी के दम पर आरसीबी ने गुजरात को रौंदा

नई दिल्लीः विल जैक्स की 41 गेंद में नाबाद 100 रन की आक्रामक पारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में रविवार को गुजरात टाइटंस को चार ओवर शेष रहते नौ विकेट से करारी शिकस्त दी. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तीन विकेट पर 200 रन बनाये थे लेकिन आरसीबी ने महज 16 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाकर 10 मैचों में तीसरी जीत दर्ज की. गुजरात की यह 10 मैचों में छठी हार है. 

जैक्स ने खेली शानदार पारी
शुरुआती 17 गेंदों में महज 17 रन बनाने वाले जैक्स ने अपनी नाबाद आतिशी पारी में पांच चौके और 10 छक्के लगाये. उन्होंने 15वें और 16वें ओवर में क्रमश: मोहित शर्मा और राशिद खान के खिलाफ 29-29 रन बटोरने के दौरान कुल सात छक्के और तीन चौके लगाये. जैक्स ने दिग्गज विराट कोहली (नाबाद 70) के साथ दूसरे विकेट के लिए महज 74 गेंद में 166 रन की अटूट साझेदारी की. कोहली ने 44 गेंद की पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाकर स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वाले आलोचकों को जवाब दिया.. 

कोहली के इस सत्र 500 रन पूरे
कोहली ने इस दौरान मौजूदा आईपीएल सत्र में 500 रन पूरे किये. यह सातवीं बार है जब कोहली ने आईपीएल सत्र में 500 से अधिक रन बनाये हैं. गुजरात टाइटंस के लिए एकमात्र सफलता साई किशोर (तीन ओवर में 30 रन पर एक विकेट) को मिली. टीम के अन्य गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. बी साई सुदर्शन की 49 गेंद में 84 रन की नाबाद पारी से गुजरात टाइटंस को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने आठ चौके और चार छक्के लगाने के साथ दो अहम साझेदारियां की. 

साई सुदर्शन ने तीसरे विकेट के लिए शाहरुख खान (58) के साथ 45 गेंद में 86 रन की साझेदारी से मैच में टीम की वापसी करायी और फिर डेविड मिलर (26) साथ चौथे विकेट के लिए 36 गेंद में 69 रन की अटूट साझेदारी की.   शाहरुख ने 30 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और पांच छक्के लगाये जिससे टीम धीमी शुरुआत से उबरने में कामयाब रही. मिलर ने 19 गेंद की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया. आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल और स्वप्निल सिंह ने एक-एक विकेट लिये. 

आरसीबी 11वें ओवर में 100 रन के आंकड़े को छुआ जिसके बाद जैक्स और कोहली ने मोहित शर्मा, नूर और साई किशोर के ओवरों में छक्के लगाकर मैच पर टीम की पकड़ मजबूत कर दी. जैक्स ने 15वें ओवर में मोहित के खिलाफ दो चौका और तीन छक्के जड़ने के बाद राशिद के खिलाफ एक चौका और चार छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया और आरसीबी को बड़ी जीत दिला दी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़