RCB vs KKR: कोहली के विकेट पर बवाल, आखिरी ओवर में 24 करोड़ी स्टार्क पर 3 छक्के, रोमांचक मैच में 1 रन से जीती कोलकाता

केकेआर के खिलाफ आउट होने के बाद अंपायर के फैसले से विराट कोहली नाराज नजर आए. अब इस पर विवाद खड़ा हो गया है और सोशल मीडिया पर भी फैंस अंपायर के फैसले की आलोचना कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2024, 08:10 PM IST
  • जानें कैसा रहा मुकाबला
  • विराट के विकेट पर बवाल
RCB vs KKR: कोहली के विकेट पर बवाल, आखिरी ओवर में 24 करोड़ी स्टार्क पर 3 छक्के, रोमांचक मैच में 1 रन से जीती कोलकाता

वRCB vs KKR: रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुए मुकाबले में रोमांच सिर चढ़कर बोला. मैच में पहले विराट कोहली के विकेट पर बवाल हुआ. इसके बाद आखिरी ओवर में स्पिनर कर्ण शर्मा ने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी (24.75 करोड़ रुपये) मिचेल स्टार्क के खिलाफ तीन छक्के जड़े. हालांकि रोमांचक मैच में कोलकाता 1 रन से जीतने में सफल रही.

बेहद रोमांचक रहा ये मुकाबला

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 222 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम को आखिरी दो ओवरों में 31 रन चाहिए थे. 19वें ओवर में 10 रन बने लेकिन दिनेश कार्तिक आउट हो गए. आखिरी ओवर में टीम को 21 रन चाहिए थे. इस ओवर में कर्ण शर्मा ने मिचेल स्टार्क पर तीन छक्के जड़कर मैच में रोमांच पैदा कर दिया लेकिन पांचवीं बॉल पर वो आउट हो गए. आखिरी बॉल में 1 ही रन बन सका. इस तरह केकेआर 1 रन से मैच जीत गई.

अंपायर के फैसले की आलोचना कर रहे फैंस

इससे पहले केकेआर के खिलाफ आउट होने के बाद अंपायर के फैसले से विराट कोहली नाराज नजर आए. अब इस पर विवाद खड़ा हो गया है और सोशल मीडिया पर भी फैंस अंपायर के फैसले की आलोचना कर रहे हैं. नो बॉल की ऊंचाई मापने के लिए नई हॉक-आई तकनीक का रविवार को ईडन गार्डंस पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आरसीबी के रन चेज में विराट कोहली के लिए इस्‍तेमाल किया गया.

18 रन बनाकर पवेलियन लौटे विराट

223 रनों का पीछा करते हुए विराट कोहली 7 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे ओवर में हर्षित राणा की एक फुल टॉस गेंद पर उन्‍होंने हर्षित को ही कैच थमा दिया. यह धीमी गति की गेंद थी, जिसे देखने से लग रहा था कि यह बल्‍लेबाज़ की ओर गिर रही थी, लेकिन जब कोहली का गेंद से संपर्क हुआ, तो यह उनकी कमर की ऊंचाई से ऊपर थी.

तीसरे अंपायर के फैसले कोहली निराश

कोहली ने तुरंत ही डीआरएस लिया. कोहली का मानना था कि गेंद कमर के ऊपर आई है और इसे नो बॉल करार दिया जाना चाहिए. हालांकि टीवी अंपायर ने हॉक आई सिस्टम का सहारा लिया और उनके अनुसार कोहली क्रीज से आगे बढ़े थे, इसलिए कोहली को आउट दिया गया, लेकिन कोहली तीसरे अंपायर के फैसले से निराश हुए और पवेलियन में भी फैसले की आलोचना करते दिखे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़