T2O WC में रोहित-विराट के खेलने पर सुरेश रैना ने की भविष्यवाणी, कहा- टीम इंडिया...

कोहली टी20 क्रिकेट में 12,000 रन बनाने के करीब हैं. उन्होंने कहा, इसलिये इनकी मौजूदगी से भारत की बल्लेबाजी मजबूत होगी और भारत की टी20 विश्व कप में जीतने की संभावना भी निश्चित रूप से बेहतर होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2024, 04:27 PM IST
  • जानें क्या बोले सुरेश रैना
  • रोहित-विराट को रोल अहम
T2O WC में रोहित-विराट के खेलने पर सुरेश रैना ने की भविष्यवाणी, कहा- टीम इंडिया...

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व भारतीय आल राउंडर सुरेश रैना ने विश्व कप को देखते हुए अनुभवी रोहित शर्मा और विराट कोहली को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल करने को गुरुवार को समझदारी भरा फैसला करार दिया. रोहित और कोहली की 14 महीने बाद भारत की टी20 टीम में वापसी हुई है. रैना ने कहा कि उनकी मौजूदगी से टीम को मजबूती मिलेगी. 

जानें क्या बोले सुरेश रैना
रैना ने कहा, ‘अगर आप विश्व कप के अमेरिका और वेस्टइंडीज में स्टेडियम को देखो तो विकेट थोड़ा पेचीदा होगा. भारत को वहां पर रोहित और कोहली के अनुभव की जरूरत होगी. कोहली टी20 क्रिकेट में 12,000 रन बनाने के करीब हैं. उन्होंने कहा, इसलिये इनकी मौजूदगी से भारत की बल्लेबाजी मजबूत होगी और भारत की टी20 विश्व कप में जीतने की संभावना भी निश्चित रूप से बेहतर होगी. 

कोहली को तीन नंबर पर खेलना चाहिए
उन्होंने कहा, ‘‘वनडे विश्व कप में उनकी फॉर्म बहुत अच्छी थी और बतौर कप्तान रोहित की मौजूदगी से ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों का जज्बा मजबूत होता है. ’’ रैना की राय में कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करानी चाहिए और पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी रोहित और यशस्वी जायसवाल की होनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. 

भारत की 2007 और 2011 विश्व कप जीत में टीम का हिस्सा रहे रैना ने रिंकू की प्रगति पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘रिंकू को जो भी मौके मिले हैं, उसने उसमें काफी अच्छा किया है, उसने बतौर फिनिशर भी काफी सूझबूझ का परिचय दिया है. वह निर्भीक क्रिकेटर है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसका रहना महत्वपूर्ण है और अगर ऋषभ पंत विश्व कप के लिये समय रहते फिट हो जाते हैं तो टीम के पास एक और मैच विजेता होगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़