RR vs LSG, IPL 2023: आसान नहीं होगा लखनऊ का जीत की राह पर लौटना, सामने है राजस्थान की मुश्किल चुनौती

RR vs LSG, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के वर्तमान सत्र में अब तक उतार-चढ़ाव वाला प्रदर्शन करने वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम को अगर जीत की राह पर लौटना है तो उसे अंक तालिका में टॉप पर काबिज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को यहां होने वाले मैच में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2023, 02:18 PM IST
  • खेल के हर विभाग में लखनऊ को करना होगा अच्छा प्रदर्शन
  • कप्तानी में भी गलती कर रहे हैं केएल राहुल
RR vs LSG, IPL 2023: आसान नहीं होगा लखनऊ का जीत की राह पर लौटना, सामने है राजस्थान की मुश्किल चुनौती

RR vs LSG, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के वर्तमान सत्र में अब तक उतार-चढ़ाव वाला प्रदर्शन करने वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम को अगर जीत की राह पर लौटना है तो उसे अंक तालिका में टॉप पर काबिज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को यहां होने वाले मैच में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

खेल के हर विभाग में लखनऊ को करना होगा अच्छा प्रदर्शन

लखनऊ की टीम ने अभी तक तीन मैच जीते हैं जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. उसके पास प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन उसके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है. पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में लखनऊ की टीम बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी जिससे आखिर में वह 10 से 15 रन कम बना पाई.

फॉर्म में लौट आए हैं कप्तान केएल राहुल

कप्तान केएल राहुल ने 56 गेंदों पर 74 रन बनाकर फॉर्म ने वापसी की जो कि टीम के लिए सकारात्मक संकेत है. उसके बल्लेबाजों को हालांकि बीच के ओवरों में रन बनाने पर ध्यान देना होगा. लखनऊ के पास काइल मायर्स, निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस के रूप में अच्छे पावर हिटर हैं लेकिन उसके बल्लेबाज अच्छी साझेदारी नहीं निभा पा रहे हैं. इसके अलावा दीपक हुड्डा का रन नहीं बना पाना भी टीम के लिए चिंता का विषय है.

कप्तानी में भी गलती कर रहे हैं केएल राहुल

पंजाब के खिलाफ लखनऊ में प्रतिभाशाली रवि बिश्नोई को देर से गेंद सौंपने की गलती की. बिश्नोई अपनी गुगली से बल्लेबाजों को गच्चा देने में माहिर हैं और कप्तान राहुल को डेथ ओवरों की बजाय बीच के ओवरों में उनका इस्तेमाल करना चाहिए. टीम के दो अन्य स्पिनर कृष्णप्पा गौतम और क्रुणाल पांड्या अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं. मार्क वुड और आवेश खान के रुप में लखनऊ के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं.

गेंदबाजी में चरक के रूप में मिला नया हथियार

पंजाब के खिलाफ युद्धवीर सिंह चरक ने भी अपना प्रभाव छोड़ा. लखनऊ के लिए हालांकि राजस्थान से पार पाना आसान नहीं होगा जिसने लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज करके अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया है.

राजस्थान की बल्लेबाजी बेहद मजबूत

राजस्थान के पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है जिसमें यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर और संजू सैमसन ने टीम के शीर्ष क्रम में बहुत अच्छी भूमिका निभाई है. बटलर ने अभी तक टीम की तरफ से सर्वाधिक 204 रन बनाए हैं जबकि जायसवाल के नाम पर 136 रन दर्ज हैं. गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में यह दोनों सलामी बल्लेबाज नहीं चल पाए थे और ऐसे में कप्तान सैमसन और वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा कर टीम को जीत दिलाई थी.

मुश्किल में रियान पराग की जगह

देवदत्त पडिक्कल ने भी आक्रामक पारी खेली लेकिन रियान पराग मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे. राजस्थान का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है जिसमें युजवेंद्र चहल, एडम जंपा और रविचंद्रन अश्विन जैसे दुनिया के नामी स्पिनर शामिल हैं. उसके पास ट्रेंट बौल्ट जैसा मारक तेज गेंदबाज है जबकि संदीप शर्मा अपने अनुभव का अच्छा उपयोग कर रहे हैं.

RR बनाम LSG की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन, शिमरोन हेटमेयर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, चहल, बोल्ट, जम्पा, संदीप शर्मा.

इम्पैक्ट प्लेयर: रियान पराग

लखनऊ सुपर जाएंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: काइल मेयर्स, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, युधवीर सिंह चरक, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मार्क वुड

इम्पैक्ट प्लेयर: आयुष बडोनी

इसे भी पढ़ें- RCB vs CSK: आखिर कैसे चेन्नई से जुड़ते ही खिलाड़ी करने लगते हैं अच्छा प्रदर्शन, खुद धोनी ने खोला राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़