इंग्लैंड को हराने के बाद श्रीलंका के कप्तान का बड़ा दावा, कहा- हमारे पास मौका

मेंडिस ने पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा,'नेट रन रेट में सुधार हमारे लिए काफी अच्छा है. शुरुआती कुछ ओवरों में हमने काफी अच्छा किया और फिर इसे जारी रखा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 10:12 PM IST
  • जानें क्या बोले श्रीलंका के कप्तान
  • इंग्लैंड को मिली शर्मनाक हार
इंग्लैंड को हराने के बाद श्रीलंका के कप्तान का बड़ा दावा, कहा- हमारे पास मौका

नई दिल्लीः गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ एकतरफा जीत से आत्मविश्वास से भरे श्रीलंका के कप्तान कुसाल मेंडिस ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि उनकी टीम विश्व कप के बाकी बचे लीग चरण में अच्छा प्रदर्शन करके सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहेगी. श्रीलंका ने इंग्लैंड को यहां 156 रन पर ढेर करने के बाद आठ विकेट से जीत दर्ज की. 

जानिए क्या बोले मेंडिस
टीम की पांच मैच में यह दूसरी जीत है. मेंडिस ने पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा,'नेट रन रेट में सुधार हमारे लिए काफी अच्छा है. शुरुआती कुछ ओवरों में हमने काफी अच्छा किया और फिर इसे जारी रखा. सभी ने आज काफी अच्छा प्रदर्शन किया. हमें चार मैच और खेलने हैं, मुझे लगता है कि अगर हम एकजुट होकर इस तरह का प्रदर्शन और कर पाएं तो हमारे पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका होगा.'

गेंदबाजों ने किया कमाल
लाहिरू कुमारा और वापसी कर रहे एंजेलो मैथ्यूज ने 1996 के चैंपियन श्रीलंका के लिए मिलकर पांच विकेट चटकाए. मेंडिस ने कहा ‘‘उसे (कुमारा) अपनी भूमिका पता है. वह हमारा मुख्य तेज गेंदबाजी हथियार है और उसने आज शानदार गेंदबाजी करके मैच को नियंत्रित किया.

उन्होंने कहा, ‘‘वह (मैथ्यूज) इतना अधिक अनुभवी है. वह बीच के ओवरों में काफी मदद करता है. वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सकता है. वह खेल का लुत्फ भी उठाता है. वह जानता है कि दबाव की स्थिति से कैसे निपटना है, इसलिए उसका होना अच्छा है. आज क्षेत्ररक्षण भी शानदार रहा. हमें अगले कुछ मैचों में भी ऐसा ही करना होगा.’’ 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि टूर्नामेंट उनके लिए बेहद निराशाजनक रहा है. टीम तालिका में 10 टीम के बीच नौवें स्थान पर चल रही है. बटलर ने कहा, ‘‘यह बेहद कड़ा और निराशाजनक टूर्नामेंट रहा है. मैं स्वयं से और सभी खिलाड़ी निराश हैं कि वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. इस समय इसका कोई स्पष्ट जवाब नहीं है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़