WTC 2023:'अश्विन और जडेजा दोनों होंगे टीम इंडिया का हिस्सा', ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया क्यों

WTC 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में खेला जाना है. इसे देखते हुए दोनों टीमों ने अपना-अपना कमर कसना शुरू कर दिया है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 5, 2023, 10:52 AM IST
  • 'लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं जडेजा'
  • 'जडेजा और अश्विन दोनों को मिल सकता है मौका'
WTC 2023:'अश्विन और जडेजा दोनों होंगे टीम इंडिया का हिस्सा', ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया क्यों

नई दिल्लीः WTC 2023:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में खेला जाना है. इसे देखते हुए दोनों टीमों ने अपना-अपना कमर कसना शुरू कर दिया है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं जडेजा'
पोंटिंग की मानें तो डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा समेत अपने दोनों स्पिन गेंदबाजों को मौका दे सकता है. साथ पोटिंग का कहना है कि जडेजा लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. वहीं, अश्विन चौथे और पांचवें दिन बेहतरीन तरीके से गेंद को टर्न करा सकते हैं. 

'जडेजा और अश्विन दोनों को मिल सकता है मौका'
रिकी पोंटिंग ने कहा, 'मुझे लग रहा है कि टीम इंडिया में जडेजा और अश्विन दोनों का चयन हो सकता है. क्योंकि जडेजा नंबर 6 के स्पॉट पर शानदार बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. पिछले कुछ दिनों से उनकी बल्लेबाजी में इतना सुधार आया है कि अब उन्हें एक बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है. साथ जरूरत पड़ने पर वे कुछ ओवर की शानदार गेंदबाजी भी सकते हैं.' 

'जडेजा से ज्यादा गेंदबाजी के स्किल हैं अश्विन के पास' 
उन्होंने आगे कहा, 'इसमें कोई शक वाली बात नहीं है कि अश्विन के पास जडेजा से ज्यादा गेंदबाजी के स्किल हैं. हालांकि, जडेजा अगर बल्लेबाजी अच्छे करते हैं और मैच चौथे या पांचवें दिन तक जाता है, तो फिर ये टर्न करना शुरू कर देगा. ऐसे में भारत के पास बेहतरीन स्पिनर के रूप में अश्विन विकल्प हो सकते हैं.' 

'खिलाड़ियों की चोट बनी सिरदर्द'
बता दें कि डब्ल्यूटीसी को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमों ने अपनी-अपनी स्क्वाड की घोषणा कर दी है. हालांकि, खिलाड़ियों का चोटिल होना टीम इंडिया के पिछले कुछ समय से बड़ी चुनौती बनी हुई है. टीम के कई खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. साथ ही सही खिलाड़ियों का चयन भी टीम के लिए एक बड़ी समस्या बनी हुई है. केएस भरत और ईशान किशन दोनों में से किसे टीम में हिस्सा मिलेगा ये बात भी अभी तक तय नहीं हो पाई है.  

ये भी पढ़ें- WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, ये दिग्गज हुआ टीम से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़