यूपी वालों के लिए अच्छी खबर! नोएडा एयरपोर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे हवाई जहाज, जानिए पहली फ्लाइट कब और कौन चलाएगा?

Noida Airport First Flight: इंडिगो को एनआईए की तरफ से एयरपोर्ट पर सबसे पहले उड़ान भरने के लिए चुना गया है. साथ ही इस समझौते के साथ यह भारत के बढ़ते विमानन क्षेत्र के लिए समर्थन को मजबूत करने की दृढ़ प्रतिबद्धता दर्शाता है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Nov 25, 2023, 01:35 PM IST
  • नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का पहला चरण 2024 के अंत तक चालू हो जाएगा
  • सबसे पहले इंडिगो उड़ाएगी उड़ान
यूपी वालों के लिए अच्छी खबर! नोएडा एयरपोर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे हवाई जहाज, जानिए पहली फ्लाइट कब और कौन चलाएगा?

Noida Airport First Flight: नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (NIA) ने इंडिगो के साथ एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन (MoU) पर मुहर लगा दी है. इस सहयोग का मतलब है कि इंडिगो को एनआईए की तरफ से एयरपोर्ट पर सबसे पहले उड़ान भरने के लिए चुना गया है. साथ ही इस समझौते के साथ यह भारत के बढ़ते विमानन क्षेत्र के लिए समर्थन को मजबूत करने की दृढ़ प्रतिबद्धता दर्शाता है.

यह समझौता NIA और इंडिगो के बीच एक रणनीतिक साझेदारी की रूपरेखा तैयार करता है, जिसका प्राथमिक ध्यान उत्तर प्रदेश के भीतर हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने और इसकी सीमाओं से परे विस्तार करने पर है. यह तालमेल परिचालन दक्षता और उन्नत ग्राहक अनुभव के उद्देश्य से नवीन अवधारणाओं की खोज को बढ़ावा देगा.

इस अवसर पर संबोधित करते हुए, इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पीटर एल्बर्स ने कहा कि उन्हें इस आगामी सुविधा में लॉन्च वाहक बनने के लिए नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.

नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा कि इंडिगो के साथ यह समझौता ज्ञापन एक महत्वपूर्ण कदम है.

कब शुरू होंगी फ्लाइट्स
नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का पहला चरण 2024 के अंत तक चालू हो जाएगा, जिसमें एक रनवे और एक टर्मिनल होगा जो सालाना 12 मिलियन यात्रियों को सर्विस दे पाएगा. चौथे चरण के पूरा होने पर, हवाई अड्डे का लक्ष्य हर साल 70 मिलियन यात्रियों को सेवा प्रदान करना है, जिससे एक प्रमुख विमानन केंद्र के रूप में इसकी स्थिति मजबूत होगी.

ये भी पढ़ें- Weather Update: बिगड़ने वाला है मौसम, इन राज्यों में होगी भारी बारिश; तूफान की भी चेतावनी जारी

ट्रेंडिंग न्यूज़