Weather Today: भीषण गर्मी से हाल होगा बेहाल, IMD ने जारी किया हीट वेव का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

भारत के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने के बाद भीषण गर्मी से लोगों को कुछ देर के लिए ही राहत मिल सकी. इसके बाद गर्मी ने एक बार फिर से तांडव दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने दोबारा से हीट वेव यानी कि भीषण लू चलने का अनुमान जताया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2024, 08:22 AM IST
Weather Today: भीषण गर्मी से हाल होगा बेहाल, IMD ने जारी किया हीट वेव का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

नई दिल्‍ली, Weather news today: भारत के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने के बाद भीषण गर्मी से लोगों को कुछ देर के लिए ही राहत मिल सकी. इसके बाद गर्मी ने एक बार फिर से तांडव दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने दोबारा से हीट वेव यानी कि भीषण लू चलने का अनुमान जताया है. मिली जानकारी के अनुसार राजस्‍थान, दिल्‍ली एनसीआर से लेकर बिहार, बंगाल, झारखंड, ओडिशा और पंजाब, हरियाणा में चुभने-जलने वाली गर्मी पड़ने का अलर्ट है.

भारतीय मौसम विभाग ने उत्‍तर और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी करते हुए जताई है. वहीं दूसरी ओर दक्षिण भारत के कई राज्‍यों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है. आज यानि कि 16 मई को भारतीय मौसम विभाग ने असम, अरुणाचल प्रदेश, बिहार झारखंड के साथ ओडिशा में बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. 

IMD की जानकारी के मुताबिक अगले दो दिनों के भीतर राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में हीट वेव चलने से भीषण गर्मी पड़ेगी. इसके अलावा यूपी, मध्य प्रदेश, गांगेय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा में गर्मी अपना असली रूप दिखाएगी.  उत्‍तर, पश्चिम ओर पूर्वी भारत में भी भारतीय मौसम विभाग ने हीट वेव चलने का अनुमान जताते हुए सावधानी बरतने का अनुमान जताया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़