Kisan Andolan: किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू, जानें किन रास्तों से आ-जा सकते हैं नोएडा और दिल्ली?

Tractor March Traffic Advisory: नोएडा पुलिस ने किसानों के ट्रैक्टर मार्च से पहले एडवाइजरी जारी की है. असुविधा होने पर यातायात हेल्प लाइन नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2024, 11:58 AM IST
  • किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू
  • नोएडा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
Kisan Andolan: किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू, जानें किन रास्तों से आ-जा सकते हैं नोएडा और दिल्ली?

नई दिल्ली: Tractor March Traffic Advisory: संयुक्त किसान मोर्चा ने आज यानी 26 फरवरी, 2024 को ट्रैक्टर मार्च निकालने का आह्वान किया था. किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है. इसकी अगुवाई भारतीय किसान यूनियन (BKU) कर रहा है. यमुना एक्सप्रेसवे, लुहारली टोल प्लाजा और महामाया फ्लाईओवर पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना है. राकेश टिकैत यमुना एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टरों के साथ नोएडा से दिल्ली की ओर आएंगे. 

वैकल्पिक रास्तों से गुजरें
किसानों के ट्रैक्टर मार्च से पहले नोएडा पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि यात्रियों को दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

- चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाली गाड़ियां गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 के रास्ते सेक्टर-14 ए फ्लाईओवर का उपयोग कर सकती हैं.

- DND बॉर्डर से आने वाले वाहन सेक्टर-18 में फिल्म सिटी फ्लाईओवर होकर एलिवेटेड रास्ते से गुजर सकते हैं.  

- महामाया फ्लाईओवर के वाहन कालिंदी बॉर्डर से सेक्टर 37 के रास्ते गुजर सकते हैं. 

- यमुना एक्सप्रेसवे के यात्री वैकल्पिक मार्गों या मेट्रो का विकल्प चुनें. 

- NH-91 का इस्तेमाल करके गाजियाबाद, दादरी से बुलंदशहर होकर जाने वाला यातायात गाजियाबाद से हापुड़ होकर गन्तव्य तक पहुंच जाएगा.

नोट: असुविधा होने पर यातायात हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं. 

पुलिस ने एंट्री पॉइंट ब्लॉक किया
गौरतलब है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों से किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है. किसान ट्रैक्टर लेकर यमुना एक्सप्रेसवे पर जाने की कोशिश में हैं. नोएडा पुलिस ने एहतियातन यमुना एक्सप्रेसवे के एंट्री पॉइंट को ब्लॉक कर दिया. पुलिस नहीं चाहती कि किसान इससे आगे बढ़ें, नहीं तो ट्रैफिक व्यवस्था में बाधा पड़ जाएगी. 

ये भी पढ़ें- किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर टिकैत बोले- यह नए तरीके का विरोध प्रदर्शन, ताकि सरकार हमारी सुने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़