12 बार UPSC फेल हैं ये शख्स, फिर भी क्यों हो रही चर्चा?

UPSC CSE Final Result 2023: UPSC सिविल सर्विस परीक्षा 2023 में पास न होने वाले महाराष्ट्र के अमरवती के रहने वाले एस्पिरेंट कुणाल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक पोस्ट शेयर किया. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Apr 17, 2024, 07:46 PM IST
  • एस्पिरेंट कुणाल विरुलकर की हो रही चर्चा
  • सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा पोस्ट
12 बार UPSC फेल हैं ये शख्स, फिर भी क्यों हो रही चर्चा?

नई दिल्ली: बीते मंगलवार 16 अप्रैल 2024 को UPSC सिविस सर्विस परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ. रिजल्ट को लेकर आयोग ने 1016 चयनित केंडिडेट्स की लिस्ट जारी की. देशभर में इस परीक्षा को टॉप करने वाले आदित्य श्रीवास्तव खूब सुर्खियों में हैं. इसके अलावा टॉप 10 और टॉप 5 में भी अपनी जगह बनाने वाले केंडिडेट्स भी खूब चर्चाओं में हैं. वहीं अब इन सब के बीच UPSC की परीक्षा पास न करने वाले एस्पिरेंट कुणाल आर विरुलकर की भी खूब चर्चा हो रही है. 

शायद जिंदगी का दूसरा नाम ही संघर्ष है...
UPSC सिविल सर्विस परीक्षा 2023 में पास न होने वाले महाराष्ट्र के अमरवती के रहने वाले एस्पिरेंट कुणाल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक पोस्ट शेयर किया.

पोस्ट में कुणाल ने अपनी एक मुस्कुराती हुई तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा,' 12 प्रयास, 7 मेंस और 5 बार इंटरव्यू... नो सलेक्शन. शायद जिंदगी का दूसरा नाम ही संघर्ष है.' बता दें कि कुणाल खुद को UPSC सिविल सेवा परीक्षा का मेंटर बताते हैं. उनका सेलेक्शन साल 2022 में भी नहीं हुआ था. तब भी उन्होंने सोशल मीडिया पर इसी तरह से पोस्ट शेयर की थी. 

यूजर्स का सामने आया रिएक्शन 
कुणाल के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कई यूजर्स ने कुणाल के धैर्य की तारीफ भी की है. एक यूजर ने लिखा,' संघर्ष करते रहिए, हमें आप पर गर्व है.'एक दूसरे यूजर ने लिखा,' 'संघर्ष पथ में जो भी मिला. ये भी सही वो भी सही.' एक अन्य यूजर ने लिखा,'जिंदगी बची कहां है, सारी एटेम्पट में निकल गई.' कुणाल ने अपनी पोस्ट पर यूजर्स की प्रतिक्रियाओं पर आभार जताया है. बता दें कि इस पोस्ट को अब तक 20 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. 

1016 उम्मीदवारों ने किया क्वालिफाई
बता दें कि UPSC सिविल सर्विस परीक्षा 2023 का 15-24 सितंबर 2023 तक आयोजन किया गया था. परीक्षा में कुल 1016 उम्मीदवारों ने क्वालिफाई किया है. वहीं 355 केंडिडेट्स का प्रोविजनल रिजल्ट भी जारी किया गया है. इन केंडिडेट्स का वेरिफिकेशन अभी पेंडिंग है. बता दें कि UPSC परीक्षा में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़