Varanasi: अब काशी विश्वनाथ और घाटों तक जाने के लिए मिलेगी वॉटर टैक्सी, जल्द शुरू होगी सेवा

अगले साल की गर्मी से तीर्थयात्रियों को काशी विश्वनाथ धाम और घाटों तक ले जाने के लिए वॉटर टैक्सी सेवा शुरू की जाएगी. इससे शहर की सड़कों से वाहनों का भार कम होगा. अगले साल होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) और जी20 कार्यक्रमों से पहले वॉटर टैक्सी सेवा शुरू होने की संभावना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2022, 10:22 AM IST
  • गंगा नदी में चलेंगी वॉटर टैक्सियां
  • कहां से कहां तक चलेगी वॉटर टैक्सी
Varanasi: अब काशी विश्वनाथ और घाटों तक जाने के लिए मिलेगी वॉटर टैक्सी, जल्द शुरू होगी सेवा

वाराणसी: अगले साल की गर्मी से तीर्थयात्रियों को काशी विश्वनाथ धाम और घाटों तक ले जाने के लिए वॉटर टैक्सी सेवा शुरू की जाएगी. इससे शहर की सड़कों से वाहनों का भार कम होगा. अगले साल होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) और जी20 कार्यक्रमों से पहले वॉटर टैक्सी सेवा शुरू होने की संभावना है.

गंगा नदी में चलेंगी वॉटर टैक्सियां

संभागायुक्त कौशल राज शर्मा के अनुसार, ''तीन-चार माह में शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए प्रमुख कार्य किए जाएंगे. इस दौरान सड़कों की स्थिति में सुधार किया जाएगा और शहर के सौंदर्यीकरण के लिए कदम उठाए जाएंगे. यातायात को कम करने के लिए कदम उठाए जाएंगे. शहर की सड़कों पर लोड कम करने के लिए प्रशासन गंगा में वॉटर टैक्सियां चलाने की योजना पर काम कर रहा है.

कहां से कहां तक चलेगी वॉटर टैक्सी

उन्होंने कहा कि जल टैक्सी परियोजना सार्वजनिक-निजी भागीदारी मोड पर शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह पर्यावरण के अनुकूल सौर ऊर्जा से संचालित होंगी. उन्होंने कहा, शुरुआत में हमने नमो घाट और रविदास घाट से काशी विश्वनाथ धाम तक जल टैक्सी संचालित करने की योजना बनाई है.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: Instagram Reel को लेकर बढ़ा विवाद, लड़ाई में युवक की चाकू मारकर हत्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़