'ये रैली नहीं, कोर्ट है, बस जवाब दीजिए', अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Trump की किस बात पर भड़के जज?

Trump America Court: कोर्ट में सुनवाई के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जज से ही भिड़ गए थे. ट्रंप बार-बार जज और अटॉर्नी जनरल पर डेमोक्रेटिक सरकार से मिले होने का आरोप लगा रहे थे. इस पर जज ने कहा कि यह आपकी राजनीतिक रैली नहीं है, बल्कि कोर्ट है. आपसे जो सवाल पूछे जाएं, केवल उन्हीं का जवाब दें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2023, 12:36 PM IST
  • धांधली के आरोप पर हो रही थी सुनवाई
  • ट्रंप ने जज पर लगाए पक्षपाती होने के आरोप
'ये रैली नहीं, कोर्ट है, बस जवाब दीजिए', अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Trump की किस बात पर भड़के जज?

नई दिल्ली: Trump America Court: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को न्यूयॉर्क की एक कोर्ट ने फटकार लगाई है. जज आर्थर एंगोरोन ने ट्रंप से कहा कि यह आपकी राजनीतिक रैली नहीं है, बल्कि कोर्ट है. आपसे जो सवाल पूछे जाएं, केवल उन्हीं का जवाब दें.

कोर्ट में जज से ही भिड़े ट्रंप
दरअसल, कोर्ट में सुनवाई के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जज से ही भिड़ गए थे. ट्रंप बार-बार जज और अटॉर्नी जनरल पर डेमोक्रेटिक सरकार से मिले होने का आरोप लगा रहे थे. इस पर जज एंगोरोन में ट्रंप के वकील से कहा कि आपके मुवक्किल एक ही रट लगाए बैठे हैं. वे बार-बार एक ही चीज दोहरा रहे हैं. उन्हें शांत बैठने के लिए कहिए. ट्रंप ने कहा कि मुझे यकीन है कि जज एंगोरोन मेरे खिलाफ फैसला सुनाएंगे. केस की सही तरीके से सुनवाई नहीं हो रही.

ट्रंप पर ये आरोप हैं
पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और उनके बेटों पर आरोप है कि उन्होंने अपनी संपत्ति की कीमत का गलत आंकलन दर्शाया और इंश्योरेंस पॉलिसी का फायदा उठाया. ये आपराधिक आरोप नहीं हैं, इनमें जेल नहीं हो सकती. हालांकि, बाप-बेटों को जुर्माना चुकाना पड़ सकता है. सुनवाई के दौरान इस पर फैसला होना है कि इस धांधली से ट्रंप को कितना फायदा हुआ और अब उन्हें जुर्माने के तौर पर कितनी कीमत अदा करनी होगी. माना जा रहा है कि ट्रंप के दोषी पाए जाने पर कोर्ट उन पर 25 करोड़ डॉलर का जुर्माना भी लगा सकता है.

ये भी पढ़ें- रोज 17 घंटे काम कराना पड़ा भारी, भारत के पूर्व राजदूत कामवाली बाई को चुकाएंगे इतने करोड़ रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़