प्रेमिका की इस गलती से करोड़पत‍ि बनने से चूक गया शख्स, 78 करोड़ का लगा चूना

'द सन' में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के निवासी जैकब साइमन बीते कई सालों से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं. इसके लिए वे हमेशा एक ही तरह के नंबरों का इस्तेमाल करते हैं, हालांकि वे आज तक कभी भी लॉटरी नहीं जीत पाए.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 9, 2024, 06:09 PM IST
  • करोड़पति बनते-बनते रह गया शख्स
  • मायूसी में बदल गई जैकब की खूशी
प्रेमिका की इस गलती से करोड़पत‍ि बनने से चूक गया शख्स, 78 करोड़ का लगा चूना

नई दिल्ली: अमीर और करोड़पति कौन नहीं बनना चाहता? इसके लिए लोग खूब मन लगाकर मेहनत भी करते हैं, हालांकि कई लोग अमीर बनने के लिए शॉर्टकट भी अपनाते हैं. यह रास्ता भले ही आपको कम समय में अमीर बना दे, लेकिन ऐसा हमेशा हो ये मुमकिन नहीं है. कई लोगों को इस तरह का रास्ता अपनाना भारी भी पड़ जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ है ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स के साथ. 

करोड़ों रुपए जीतने से चूका शख्स
'द सन' में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के निवासी जैकब साइमन बीते कई सालों से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं. इसके लिए वे हमेशा एक ही तरह के नंबरों का इस्तेमाल करते हैं, हालांकि वे आज तक कभी भी लॉटरी नहीं जीत पाए. इसको लेकर उनकी प्रेमिका हमेशा उन्हें तंज कसती रहती थी. कुछ दिन पहले ही जैकब ने दोबारा लॉटरी के टिकट खरीदे और वापस वही नंबर डाले. इस दौरान लकी ड्रॉ निकलने पर जैकब की खुशी की ठिकाना न रहा. उन्होंने जो नंबर डाले थे उससे उन्होंने लगभग 78 करोड़ रुपये की रकम जीत ली थी. इस बात की जानकारी जैसे ही उन्होंने अपनी प्रेमिका को दी तो उनकी सारी खुशियां उल्टा मायूसी में बदल गई.   

गर्लफ्रेंड ने बदल दिए नंबर
दरअसल जैकब की लोट्टो ऐप की हिस्‍ट्री से पता चला क‍ि वे कई सालों से 14, 20, 27, 34, 38, 02 और 11 नंबर का ही इस्तेमाल कर रहे थे. आखिरी समय तक वे इसी नंबर पर ही टिके हुए थे, लेकिन ऐन वक्‍त में उनकी प्रेमिका ने आखिरी के 2 नबंर बदल दिए. इससे जैकब लॉटरी जीतने से चूक गए. इसको लेकर निराश जैकब कहना है कि उन्हें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि उनकी गर्लफ्रेंड ऐसा कर सकती है. उन्होंने कहा,' मुझे बेहद बुरा महसूस हो रहा है. मैं जितना ज्यादा इस बारे में सोच रहा हूं उतना ज्यादा मुझे इस पर विश्वास नहीं हो रहा है.' उस दिन के बाद से हम दोनों ठीक से सो नहीं पाए हैं. काश उस दिन ये नंबर नहीं बदले होते. पहले तो मुझे लगा कि मेरी गर्लफ्रेंड शायद मेरे साथ मजाक कर रही है, लेकिन यह बिल्कुल सच है. मैं करोड़पति बनने से रह गया. 'जैकब का कहना है,' जो चीज उनके पास पहले से नहीं था उसे खोकर आप कुछ नहीं खो रहे हैं, हालांकि ये एक अच्छा सपना था, मैं शायद करोड़पति बन सकता था.' 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़