Pakistan में नई सरकार पर आज हो सकता है फैसला, जानें कौन बन सकता है PM और राष्ट्रपति?

Pakistan New Government: पाकिस्तान में आज नई सरकार का ऐलान हो सकता है. PML-N और PPP के दिग्गज नेताओं की आज मीटिंग होगी. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2024, 09:49 AM IST
  • जरदारी फिर बन सकते हैं राष्ट्रपति
  • बलूचिस्तान में PPP का सीएम संभव
Pakistan में नई सरकार पर आज हो सकता है फैसला, जानें कौन बन सकता है PM और राष्ट्रपति?

नई दिल्ली: Pakistan New Government: पाकिस्तान में आज का दिन अहम है. आज नई सरकार का ऐलान हो सकता है. सियासतदानों के बीच एक जरूरी मीटिंग होने वाली है. देश के पूर्व प्रधानमंत्री और PML-N के प्रमुख नवाज शरीफ और PPP प्रमुख आसिफ अली जरदारी की मुलाकात होनी है. इसके बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई है. माना जा रहा है कि इसी दौरान नई सरकार का ऐलान हो सकता है. 

आसिफ अली जरदारी फिर बन सकते हैं राष्ट्रपति
नई सरकार के ऐलान के अलावा देश के नए राष्ट्रपति का ऐलान भी हो सकता है. आसिफ अली जरदारी पाकिस्तान के नए राष्ट्रपति हो सकते हैं. जरदारी पहले भी देश के राष्ट्रपति रह चुके हैं. साल 2008 से 2013 तक वह देश के राष्ट्रपति रहे. उनकी पत्नी बेनजरी भुट्टो दो बार देश की पीएम रहीं. लेकिन बाद में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. 

PM उम्मीदवार पहले से ही तय
यह बात पहले ही तय हो गई है कि PML-N नवाज शरीफ को पीएम न बनकार उनके भाई शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री बनाएगी. उन्होंने शहबाज शरीफ के नाम का ऐलान भी कर दिया है. माना जा रहा है कि पूर्व विदेश मंत्री और आसिफ अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी को सरकार में नंबर 2 का पद दिया जा सकता है. 

इन शर्तों पर बनी सहमति
- बलूचिस्तान में PPP का मुख्यमंत्री होगा, नवाज की पार्टी PPP को समर्थन देगी. 
- PPP के खाते में सीनेट चेयरमैन और नेशनल असेंबली के स्पीकर का पद भी जाएगा. 
- नवाज चाहते हैं कि PPP सरकार में रहे, बाहर से समर्थन न दे. 
- नवाज बिलावल को देना चाहते हैं नंबर-2 का पद, ताकि वह आसानी से भविष्य में समर्थन खींच सकें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़