भारतीय विमान की पाकिस्तान में क्यों हुई इमरजेंसी लैंडिंग, जानें वजह

Indian Airlines Boeing 737 Emergency Landing: आमतौर पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की कई खबरें हमारे बीच आती रहती हैं. कई बार फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग उसकी तकनीकी खराबियों की वजह से कई जाती है, तो कई बार फ्लाइट में बैठे किसी यात्री की अचानक तबीयत बेहद खराब हो जाने की स्थिति में भी फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग होती है. फ्लाइट के इमरजेंसी लैंडिंग का एक ऐसा ही मामला फिर सामने आया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 6, 2023, 10:47 AM IST
  • अहमदाबाद से दुबई जा रही थी फ्लाइट
  • अहमदाबाद से दुबई के लिए भरा था उड़ान
भारतीय विमान की पाकिस्तान में क्यों हुई इमरजेंसी लैंडिंग, जानें वजह

नई दिल्लीः Indian Airlines Boeing 737 Emergency Landing: आमतौर पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की कई खबरें हमारे बीच आती रहती हैं. कई बार फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग उसकी तकनीकी खराबियों की वजह से कई जाती है, तो कई बार फ्लाइट में बैठे किसी यात्री की अचानक तबीयत बेहद खराब हो जाने की स्थिति में भी फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग होती है. फ्लाइट के इमरजेंसी लैंडिंग का एक ऐसा ही मामला फिर सामने आया है.

अहमदाबाद से दुबई जा रही थी फ्लाइट 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो 5 दिसंबर की रात करीब साढ़े नौ बजे के आस पास अहमदाबाद से दुबई जा रही स्पाइसजेट एयरलाइंस के फ्लाइट बोइंग 737 की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस बात की जानकारी खुद एयरलाइंस की ओर से साझा की गई है. एयरलाइंस की ओर बताया गया कि अहमदाबाद से दुबई जा रही फ्लाइट बोइंग 737 की आपातकालीन स्थिति में पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग कराई गई. 

अहमदाबाद से दुबई के लिए भरा था उड़ान 
दरअसल, विमान बोइंग 737 ने अहमदाबाद से दुबई के लिए उड़ान भरा था. इसी बीच फ्लाइट में मौजूद एक 27 वर्षीय यात्री धाखाल दरमेश का शुगर लेवल एकाएक कम होने लगा. इस वजह से यात्री को दिल का दौरा पड़ गया. उस यात्री को सही समय पर सही उपचार मिल सके, इसके लिए फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची की ओर डायवर्ट कर दिया गया. यहां कराची की मेडिकल टीम ने यात्री की इमरजेंसी मेडिकल हेल्प की. रिपोर्ट्स की मानें, तो यात्री ठीक हो गया. इसके बाद विमान को दोबारा दुबई के लिए रवाना किया गया. 

24 नवंबर को इंडिगो की फ्लाइट की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग
बता दें कि इससे पहले पिछले महीने की 24 तारीख यानी 24 नवंबर को ही इंडिगो एयरलाइंस ने बताया था कि सऊदी अरब से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट में एक यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई. लिहाजा विमान की पाकिस्तान के कराची में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी थी. हालांकि, इस दौरान उस यात्री की जान नहीं बच पाई थी. कराची की मेडिकल टीम ने यात्री की देखभाल की लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई. 

ये भी पढ़ेंः कैसे बना था राजपूती संगठन करणी सेना, आखिर क्या है इसका मकसद?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़