Chandigarh News: चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों ने राष्ट्रीय रैंकिंग में बनाई अपनी जगह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2181189

Chandigarh News: चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों ने राष्ट्रीय रैंकिंग में बनाई अपनी जगह

Chandigarh School Ranking: शिक्षा में उत्कृष्टता की दिशा में चंडीगढ़ की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए, चंडीगढ़ के तीन सरकारी स्कूलों को देश भर में राज्य सरकार द्वारा संचालित शीर्ष 15 स्कूलों में स्थान मिला है.

Chandigarh News: चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों ने राष्ट्रीय रैंकिंग में बनाई अपनी जगह

Chandigarh School Ranking: शिक्षा में उत्कृष्टता की दिशा में चंडीगढ़ की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए, चंडीगढ़ के तीन सरकारी स्कूलों को देश भर में राज्य सरकार द्वारा संचालित शीर्ष 15 स्कूलों में स्थान मिला है. यह असाधारण उपलब्धि न केवल इन संस्थानों द्वारा बनाए गए शिक्षा के उच्च मानकों को प्रदर्शित करती है, बल्कि शिक्षकों और छात्रों की मेहनत और समर्पण को भी दर्शाती है. 

fallback

सूचि में शामिल स्कूलों के नाम 
एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा जारी की गई सरकारी स्कूलों की सूचि के अनुसार चंडीगढ़ के तीन स्कूल लिस्ट में शीर्ष 15 स्थान में मौजूद हैं. चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 16 को दूसरा स्थान मिला है. वहीं गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मनीमाजरा को 7वां और गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 35D को 11वां स्थान मिला है. 

fallback

Chandigarh

स्कूल के अंक 
सूचि में दूसरे नंबर पर आए सेक्टर 16 के गवर्नमेंट स्कूल करें तो स्कूल को कुल मिलाकर 1048 अंक(score) प्राप्त हुए हैं, जो स्कूल की संकाय की योग्यता, शैक्षणिक प्रतिष्ठा, खेल शिक्षा, पाठ्यचर्या और शिक्षाशास्त्र, विद्यार्थियों पर व्यक्तिगत ध्यान, प्रबंधन गुणवत्ता, अभिभावकों की भागीदारी, बुनियादी ढांचे का प्रावधान, आदि के आधार पर दिए गए हैं. वहीं गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मनीमाजरा को 1008 अंक और गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 35D को 962 अंक दिए गए हैं.

fallback

Trending news