Chandigarh News: चंडीगढ़ में स्कूल बस सुरक्षा के लिए नई STRAPS नीति लागू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2201900

Chandigarh News: चंडीगढ़ में स्कूल बस सुरक्षा के लिए नई STRAPS नीति लागू

Chandigarh News: चंडीगढ़ में स्कूल बस सुरक्षा के लिए नई STRAPS नीति लागू की गई है यह छात्रों की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए किया गया है.

Chandigarh News: चंडीगढ़ में स्कूल बस सुरक्षा के लिए नई STRAPS नीति लागू

Chandigarh News/Poviet Kaur: चंडीगढ़ के राज्य परिवहन प्राधिकरण (STA) ने स्कूल बस ऑपरेटरों के लिए नई STRAPS सुरक्षा नीति का अमल शुरू किया है. इस नीति के तहत, सभी स्कूल बसों में CCTV कैमरे, GPS ट्रैकिंग सिस्टम और पैनिक बटन की स्थापना अनिवार्य होगी. यह कदम छात्रों की सुरक्षा को बढ़ाने और उनके माता-पिता को अधिक सुरक्षा देने के लिए उठाया गया है. स्कूलों को भी इस नीति के अनुपालन की जाँच करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

चंडीगढ़ में स्कूल बसों और ऑटो पर कड़ी कार्रवाई
चंडीगढ़ में स्कूल बसों और ऑटो पर कड़ी कार्रवाई, 07 बसों और 13 ऑटो के खिलाफ चालान जारी, 04 ऑटो जब्त, चंडीगढ़ के राज्य परिवहन प्राधिकरण (STA) ने हाल ही में स्कूल बसों और ऑटो के खिलाफ विभिन्न उल्लंघनों के लिए कड़ी कार्रवाई की है. सात स्कूल बसों और तेरह ऑटो के खिलाफ चालान जारी किए गए हैं, जिनमें से चार ऑटो को जब्त किया गया है.

माता-पिता के लिए यह सत्यापित करना आवश्यक है कि परिवहन का चुना हुआ साधन सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस ट्रैकिंग और पैनिक बटन जैसी आवश्यक सुरक्षा सुविधाओं से लैस है, ताकि पारगमन के दौरान उनके बच्चों की भलाई सुनिश्चित हो सके.

गौरतलब है कि बीते दिन महेंद्रगढ़ में बेहद दुखद स्कूल बस दुर्घटना हुई है  जिसमें छह बच्चों की जान चली गई. इसके बाद बच्चों को ले जाने वाले वाहनों की सुरक्षा से संबंधित मौजूदा नीति में बदलाव की तत्काल आवश्यकता को फिर से सामने लाया गया. इसके बाद चंडीगढ़ के राज्य परिवहन प्राधिकरण (STA) ने स्कूल बस ऑपरेटरों के लिए नई STRAPS सुरक्षा नीति का अमल शुरू किया है

Trending news