Kapil Sharma Birthday: छोटे शो से शुरुआत कर कैसे बने कॉमेडी किंग, कपिल के करियर पर डालें एक नजर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2185283

Kapil Sharma Birthday: छोटे शो से शुरुआत कर कैसे बने कॉमेडी किंग, कपिल के करियर पर डालें एक नजर

Kapil Sharma Birthday: कपिल ने अपने कॉमेडी करियर की शुरुआत द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो से की थी. पहली बार जब उन्होंने अमृतसर में ऑडिशन दिया तो उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और एक बार फिर दिल्ली में ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गए.

 

Kapil Sharma Birthday: छोटे शो से शुरुआत कर कैसे बने कॉमेडी किंग, कपिल के करियर पर डालें एक नजर

Kapil Sharma Birthday: कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपनी बेजोड़ बुद्धि और हास्य से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है. 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो' से 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' तक का सफर शुरू कर उन्होंने एक लंबा सफर तय किया है. यह कहना उचित है कि कपिल(Kapil Sharma Birthday) ने हिंदी मनोरंजन उद्योग में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. 2 अप्रैल 1981 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे कपिल के पिता जीतेंद्र कुमार पुंज एक हेड कांस्टेबल थे. एक छोटे शहर के लड़के से कॉमेडी किंग तक कपिल की जीवन यात्रा वास्तव में उनके सभी प्रशंसकों के लिए प्रेरणा रही है.

कॉमेडी सफर:
-कपिल ने अपने कॉमेडी करियर की शुरुआत द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो से की थी. पहली बार जब उन्होंने अमृतसर में ऑडिशन दिया तो उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और एक बार फिर दिल्ली में ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गए.

-शो में कड़ी प्रतिस्पर्धा होने के बावजूद, कपिल विजेता बनकर उभरे और 10 लाख रुपये की भारी पुरस्कार राशि अपने नाम की.

-इसके बाद कपिल कॉमेडी सर्कस में नजर आए.

-इसके बाद उन्होंने डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 6 और कॉमेडी शो छोटे मियां की मेजबानी की.

-कई सालों तक कड़ी मेहनत करने के बाद, कपिल ने आखिरकार 2013 में अपना शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शुरू किया. 

-कपिल शर्मा ने 2015 में अब्बास-मस्तान निर्देशित फिल्म किस किस को प्यार करूं से बॉलीवुड में डेब्यू किया. 2016 में कपिल शर्मा ने द कपिल शर्मा शो शुरू किया, जिसमें शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक सेलिब्रिटीज अपनी फिल्मों का प्रमोशन करने आते हैं.

-2017 में, कॉमेडी किंग ने एक और फिल्म फिरंगी में अभिनय किया. 

-2022 में, कपिल अपने स्टैंडअप स्पेशल कपिल शर्मा के साथ आए: नेटफ्लिक्स पर मेरा काम अभी पूरा नहीं हुआ है(I’m not done yet on Netflix).

-पिछले साल, कपिल ने नंदिता दास की ' ज़्विगाटो' में अभिनय किया था. उन्होंने एक फूड डिलीवरी एजेंट की भूमिका निभाई थी.

कपिल शर्मा(Kapil Sharma Birthday) का नवीनतम काम
कपिल शर्मा के द ग्रेट इंडियन कपिल शो(The Great Indian Kapil Show) का प्रीमियर 30 मार्च को नेटफ्लिक्स पर हुआ. उनके शो के पहले एपिसोड में रणबीर कपूर, नीतू कपूर और रिद्धिमा साहनी शामिल थे.

फिल्मों की बात करें तो कपिल शर्मा(Kapil Sharma Birthday) हाल ही करीना कपूर, कृति सेनन और तब्बू के साथ 'क्रू' फिल्म में नजर आए थे.

Trending news