Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2217410
photoDetails0hindi

Manoj Bajpayee Birthday: 'द फैमिली मैन' से लेकर 'किलर सूप' तक, अभिनेता के जन्मदिन पर जरूर देखें ये ओटीटी रिलीज

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मनोज बाजपेयी आज मंगलवार को अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में प्रशंसा प्राप्त करके न केवल भारत में बल्कि अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भी अपनी पहचान बनाई है.

The Family Man 2

1/6
The Family Man 2

फैमिली मैन सीजन 1 के बाद, बाजपेयी सीजन 2 में एक निलंबित टीएएससी अधिकारी के रूप में लौटे, जिन्हें कॉर्पोरेट डेस्क जॉब जीवन का स्वाद मिलता है. हालांकि, वह इसका हिस्सा बनने के इच्छुक नहीं हैं और टीम में वापसी की राह तलाश रहे हैं. दूसरे सीजन की कहानी श्रीलंका के तमिल टाइगर्स-एस्क सैन्य प्रतिरोध और स्वतंत्रता संग्राम की उनकी योजनाओं पर केंद्रित है.

 

The Killer Soup

2/6
The Killer Soup

अभिषेक चौबे द्वारा बनाई गई इस दिलचस्प थ्रिलर सीरीज में मनोज बाजपेयी ने दोहरी भूमिका निभाई है. यह एक चतुर और मजाकिया अपराध और खोजी कॉमेडी है. मनोज ने कोंकणा सेनशर्मा से शादी करने वाले एक व्यवसायी की भूमिका निभाई है. वह शहर का सबसे अच्छा इंसान नहीं है और उसके नाम पर कर्ज भी चढ़ा हुआ है. वह कोंकणा सेनशर्मा के किरदार के प्रेमी उमेश पिल्लई की भूमिका भी निभाते हैं.  

 

Silence...Can You Hear It?

3/6
Silence...Can You Hear It?

2021 में रिलीज होने वाली इस रहस्यमयी खोजी फिल्म में मनोज बाजपेयी एसीपी अविनाश की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म की कहानी एक महिला के रहस्यमय तरीके से गायब होने के इर्द-गिर्द घूमती है. 

 

Silence 2- The Night Owl Bar Shootout:

4/6
Silence 2- The Night Owl Bar Shootout:

उपरोक्त फिल्म का सीक्वल उसी कलाकार के साथ अप्रैल, 2024 में ZEE5 पर रिलीज किया गया था. बाजपेयी ने एसीपी अविनाश वर्मा की भूमिका दोहराई. पुलिसकर्मी और उसकी टीम को मुंबई के नाइट आउल बार नामक क्लब में हुई सामूहिक गोलीबारी का मामला सौंपा गया है. जैसे-जैसे टीम मामले पर काम करती है, उन्हें एहसास होता है कि इसमें कुछ बहुत बड़ा और गहरा मामला है.

 

Sirf Ek Bandaa Hai

5/6
Sirf Ek Bandaa Hai

यह शायद मनोज बाजपेयी के लिए पहला मौका है जब उनकी फिल्म ओटीटी रिलीज के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. आलोचकों की प्रशंसा के कारण, निर्माताओं ने फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्मों पर उपलब्ध कराने के बाद भी चुनिंदा सिनेमाघरों में रिलीज किया. अपूर्व सिंह कार्की द्वारा निर्देशित, 'सिर्फ एक बंदा काफी है' एक कोर्ट रूम ड्रामा है, जो एक सत्र अदालत के वकील की कहानी बताता है, जो एक नाबालिग लड़की के शोषण के आरोपी एक बाबा के खिलाफ लड़ रहा है. फिल्म भ्रष्टाचार, शक्ति और दुर्व्यवहार के विषयों की पड़ताल करती है.  

 

Ray

6/6
Ray

रे नेटफ्लिक्स पर एक भारतीय एंथोलॉजी ड्रामा स्ट्रीमिंग सीरीज है, जो सयंतन मुखर्जी द्वारा बनाई गई है, जो सत्यजीत रे की कृतियों पर आधारित है. सीरीज का निर्देशन श्रीजीत मुखर्जी, वासन बाला और अभिषेक चौबे ने किया है. चौबे द्वारा निर्देशित लघु फिल्म में मनोज बाजपेयी ने संगीतकार की भूमिका निभाई. बाजपेयी का किरदार एक ट्रेन यात्रा के दौरान एक खेल पत्रकार से मिलता है और यह उनकी बातचीत पर केंद्रित है.