Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2016517
photoDetails0hindi

Richa Chadha Birthday: छोटे से रोल से शुरू होकर 'भोली पंजाबन' नाम से मशहूर होने तक, आइए जानते हैं ऋचा चड्डा का फिल्मी सफर

 ऋचा चड्ढा एक भारतीय अभिनेत्री, निर्माता और एक राजनितिक कार्यकर्ता है. एक्ट्रेस का जन्म 18 दिसंबर 1986 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था.

 

37वां जन्मदिन

1/5
37वां जन्मदिन

ऋचा चड्ढा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. इंडस्ट्री में 'भोली पंजाबन' के नाम से मशहूर ऋचा चड्ढा अपने काम से दुनिया भर में नाम कमा चुकी हैं.

 

मॉडलिंग से करियर की शुरुआत

2/5
मॉडलिंग से करियर की शुरुआत

एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. इसके बाद उन्होंने थिएटर में काम शुरू किया. अपने अभिनय करियर की शुरुआत ऋचा ने 2008 में आई फिल्म 'ओए लकी! लकी ओए!' में सपोर्टिंग रोल से की थी. 

 

Filmfare Award for Best Actress

3/5
Filmfare Award for Best Actress

ऋचा को अपने करियर की पहली सफलता 2010 में आई क्राइम ड्रामा फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से मिली थी. यह उनकी लीड रोल में पहली फिल्म थी. इसी फिल्म से एक्ट्रेस को 'Filmfare Award for Best Actress (Critics)' अवार्ड मिला और 'Filmfare Award for Best Supporting Actress' का नॉमिनेशन भी मिला.

 

OTT प्लेटफॉर्म पर भी काम किया

4/5
OTT प्लेटफॉर्म पर भी काम किया

इसके बाद ऋचा ने कई फिल्मों में काम किया जैसे 'Goliyon Ki Raasleela Ram-Leela', 'Tamanchey', 'Main Aur Charles', 'Chalk n Duster', 'Sarbjit', 'Fukrey Returns', 'Daas Dev' आदि. फिल्मी पर्दे के साथ-साथ एक्ट्रेस ने OTT प्लेटफॉर्म पर भी अच्छा काम किया है.

 

निजी जीवन

5/5
निजी जीवन

निजी जीवन की बात करें तो, ऋचा चड्ढा ने एक्टर अली फज़ल के साथ कुछ समय से रिलेशन में होने के बाद 4 अक्टूबर 2022 को शादी कर ली थी. जल्द ही ऋचा की नई फिल्म 'अभी तो पार्टी शुरू हुई है' सिनेमा घरों में आने वाली हैं.