Chandigarh Shimla NH: हिमाचल में सफर करने से पहले पढ़ लें ये खबर, दो दिन के लिए बंद रहेगा चंडीगढ़-शिमला NH
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1808910

Chandigarh Shimla NH: हिमाचल में सफर करने से पहले पढ़ लें ये खबर, दो दिन के लिए बंद रहेगा चंडीगढ़-शिमला NH

Chandigarh Shimla Highway News: पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग दो दिनों तक बंद रहेगा. ऐसा इसलिए ताकि सड़क बहाली का काम आसानी से हो सके. 

Chandigarh Shimla NH: हिमाचल में सफर करने से पहले पढ़ लें ये खबर, दो दिन के लिए बंद रहेगा चंडीगढ़-शिमला NH

Chandigarh Shimla Highway News: हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ़ के कारण कई सारे रास्ते और हाईवे बंद हैं. वहीं  पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने गुरुवार को कहा कि चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग दो दिनों तक बंद रहेगा. ऐसा इसलिए किया गया ताकि बहाली का काम बिना किसी बाधा के आसानी से और जल्दी से किया जा सके. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में 10 अगस्त तक खराब रहेगा मौसम, ऑरेंज अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से सड़कों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. जिसके रेस्टोरेशन का कार्य तेज गति से चल रहा है.  2 दिन पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कुल्लू मनाली का दौरा कर आपदा से हुए एनएच और फोर लाइन के नुकसान का जायजा लिया और हिमाचल प्रदेश को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया.  जिसको लेकर हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया है. 

शिमला में पत्रकार वार्ता कर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सीआरएफ के तहत हिमाचल प्रदेश को 400 करोड़ की मदद करने की घोषणा की है और भारत सेतु योजना के तहत क्षतिग्रस्त हुए पुलों को बनाने की भी योजना को मंजूरी दी है.

लोक निर्माण विभाग जल्द से जल्द नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय मंत्रालय को भेजेगी ताकि जल्द कार्य पूरा किया जा सके. लोक निर्माण विभाग प्रदेश की क्षतिग्रस्त सड़कों को खोलने का लगातार काम कर रहा है और लगभग 300 सड़कें अभी भी यातायात के लिए बाधित हैं जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है.  खासकर सेब बहुल क्षेत्र की सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर खोला जा रहा है ताकि बागवानों की सेब की फसल मंडियों तक पहुंच सके. 

वहीं, शिमला चंडीगढ़ एनएच और मंडी मनाली एनएच को बहाल करने के लिए भी विभाग युद्ध स्तर पर जुटा हुआ है, लेकिन बार-बार भूस्खलन के कारण रोड खुलने के बाद फिर से बंद हो रहा है. 

वहीं विक्रमादित्य सिंह ने नेता विपक्ष जयराम ठाकुर पर भी निशाना साधते हुए कहा कि नेता विपक्ष आपदा के समय में फालतू की राजनीति कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री के दौरे के दौरान अधिकारियों के ना होने को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जब लोक निर्माण विभाग के मुखिया और राज्य के मुख्यमंत्री मौके पर मौजूद थे, तो ऐसे में अधिकारियों के मौके पर होने या होने से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है. सरकार का अधिकारियों के साथ पूरा तालमेल है और विपक्ष को भी राजनीतिक रोटियां न सेंक कर आपदा की घड़ी में मिलकर प्रदेश के हित कार्य करना चाहिए.

Trending news