Chandigarh-Shimla Highway news: एक बार फिर बंद हुआ चंडीगढ़-शिमला हाइवे
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1837054

Chandigarh-Shimla Highway news: एक बार फिर बंद हुआ चंडीगढ़-शिमला हाइवे

Chandigarh-Shimla Highway Closed news in Hindi: बता दें कि चंडीगढ़-शिमला हाइवे अभी हाल ही में खुला था. 

Chandigarh-Shimla Highway news: एक बार फिर बंद हुआ चंडीगढ़-शिमला हाइवे

Chandigarh-Shimla Highway Closed news in Hindi: हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में बीती रात से हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते हिमाचल की राजधानी शिमला को जोड़ने वाला राष्ट्रीय राज्य मार्ग NH 5 पूरी तरह से बाधित है. एनएच 05 शिमला चंडीगढ़ हाइवे अब चक्की मोड़ के पास सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है और वैकल्पिक मार्ग भी कई स्थानों पर लैंडस्लाइड के कारण बंद हो चुके हैं. (Himachal Pradesh weather news in Hindi)

ऐसे में चंडीगढ़ से शिमला जाने वाले लोग सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे लेकिन जिस प्रकार मौसम विभाग द्वारा बारिश की चेतावनी दी गई है, उस हिसाब से अभी लोगों बहुत जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलना चाहिए.  गौरतलब है कि यह हाइवे सुबह 4 बजे से बंद है.

हिमाचल प्रदेश ट्रैफिक, पर्यटक रेलवे पुलिस द्वारा एक बयान में कहा गया कि अत्यधिक भारी बारिश के कारण सुरक्षा कारणों से परवाणु के पास चक्की मोड़ पर सभी प्रकार के यातायात को रोक दिया गया है. भीड़भाड़ से बचने के लिए यातायात को वैकल्पिक मार्गों से डायवर्ट किया जा सकता है. 

बता दें कि चंडीगढ़-शिमला हाइवे अभी हाल ही में खुला था. उस दौरान भी इस हाइवे को खोलने के लिए बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था और अब ऐसे में एक बार फिर इस मार्ग को बंद कर दिया गया है. 

इस दौरान मौसम विभाग द्वारा राज्य के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। ऐसे में बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर, मंडी, और कांगड़ा जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. (Himachal Pradesh weather news in Hindi)

इसी तरह चंबा, कुल्लू, किन्नौरी और लाहुल और स्पीति जिलों के अलग-अलग स्थानों पर अगले कुछ घंटों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में भारी बारिश, अलर्ट जारी

(For more news apart from Chandigarh-Shimla Highway Closed and Himachal Pradesh weather news in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news