Barnala News: बरनाला शहर को लुधियाना से जोड़ने वाली हाईवे का बुरा हाल, सरकार से लगाई गुहार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1800248

Barnala News: बरनाला शहर को लुधियाना से जोड़ने वाली हाईवे का बुरा हाल, सरकार से लगाई गुहार

Barnala News in Hindi: बरनाला शहर को लुधियाना, मोगा, संगरूर, पटियाला मुख्य हाईवे से जोड़ने वाली सड़क का हाल बेहद बेकार है. ऐसे में जी मीडिया ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए जमीनी स्तर पर इसके बारे में लोगों से बात की. 

Barnala News: बरनाला शहर को लुधियाना से जोड़ने वाली हाईवे का बुरा हाल, सरकार से लगाई गुहार

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: बरनाला शहर को लुधियाना, मोगा, संगरूर और पटियाला मुख्य हाईवे से जोड़ने वाली सड़क का खस्ताहाल हो गया है.  सड़क पर बड़े-बड़े खड्डे, टूटी फूटी सड़क, बरसात का रुका हुआ पानी लोगों के लिए बना बड़ी परेशानी का सबब बन गया है. 

सड़क में बड़े-बड़े खड्डे हादसों को अंजाम दे रहे हैं. बता दें, इस सड़क से लगते रिहायशी इलाके घर कोठियां और कई बड़े-बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल और सरकारी स्कूल, एयरफोर्स स्टेशन है. साथ ही इस रास्ते को तकरीबन 20-25 के करीब गांव जोड़तों हैं. ऐसे में सड़कों की ऐसी हालात से लोगों को बड़ी समस् हो रही है. 

वहीं, छोटे-छोटे स्कूली बच्चे इस टूटी हुई सड़क और बारिश के रुके हुए पानी से बड़ी परेशानी का सामना कर रहे हैं. एक तरफ रिहायशी इलाके के परिवारों को परेशानी हो रही है, तो वहीं आने जाने वाले टू व्हीलर, फोर व्हीलर और थ्री व्हीलर वालों को भी बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

ऐसे में जब ZEE मीडिया की टीम ने इस हालातों को जानने की कोशिश की तो लोगों ने अपने-अपने दुख तकलीफों का पिटारा हमारे सामने खोल दिया. दफ्तर नगर सुधार ट्रस्ट अधिकारी जेई का कहना कि नगर सुधार के पास निजी फंडों की कमी है.  पंजाब सरकार को इसके बारे में लिखकर भेजा गया है. अगर फंड प्राप्त होता है तो जल्दी ही इस सड़क को बनाया जाएगा. 

बता दें, बरनाला शहर का रिहायशी इलाका 22 एकड़ तक फैला हुआ है. यहां पर सैकड़ों की गिनती में रिहायशी घर, शॉप  और मार्केट के साथ-साथ बड़े-बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल बने हुए हैं.  वहीं, इस इलाके की मुख्य सड़क जो बरनाला से लुधियाना हाईवे मोगा पटियाला चंडीगढ़ मुख्य मार्ग को जोड़ती है, लेकिन रास्तों के हालात इतने खस्ता हैं, कि रोज हादसों का शिकार कुछ ना कुछ हो रहा है. 

इस सड़क पर पड़े गहरे गहरे खड्डे टूटी हुई सड़क और बरसात के मौसम में रुका हुआ पानी बड़ी समस्याएं खड़ी कर रहा है.  जिससे लोग रोज परेशान नजर आ रहे हैं. वहीं, पानी से भरे गढ्ढों से निजात पाने के लिए लोग पंजाब सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि वह इस सड़क को जल्दी से जल्दी बनवाएं. 

जब इस सभी समस्याओं को लेकर नगर सुधार ट्रस्ट दफ्तर आला अधिकारियों से बात हुई तो मौके पर ड्यूटी पर तैनात JE इमरान भट्टी ने बताया कि इस खस्ता सड़क को ठीक करवाने का 92 लाख का बजट है. ट्रस्ट के पास अपना कोई भी निजी फंड नहीं है और पंजाब सरकार से ग्रांट की मांग की जा रही है जल्द ही पंजाब सरकार द्वारा ग्रांट जारी होने पर इस सड़क को बनवा दिया जाएगा. 

वहीं, इस समस्या से बरनाला के शहरवासी काफी लंबे समय से जूझ रहे हैं. ZEE मीडिया ने पिछले समय में भी इस समस्या को प्रशासन के आगे रखा था. तब खबर का असर जरूर हुआ था और  आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही इस सड़क को बनवा कर लोगों को राहत दी जाएगी, लेकिन यह समस्या ज्यों की त्यों नजर आ रही है. 

हालांकि, ZEE मीडिया अपनी जिम्मेदारी निभाते इस मुद्दे को लगातार प्रशासन के आगे उठाने की कोशिश में है.  अब देखना यह होगा कि कब नगर सुधार ट्रस्ट एवं बरनाला प्रशासन अपनी कुंभकरण की नींद से जागता है और पंजाब सरकार की मदद से इस सड़क को बनवा कर लोगों को राहत दी जाती है. 

Trending news