CM भूपेश बघेल ने हिमाचल में कांग्रेस की जन संकल्प रैली को किया संबोधित, BJP पर साधा निशाना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1373668

CM भूपेश बघेल ने हिमाचल में कांग्रेस की जन संकल्प रैली को किया संबोधित, BJP पर साधा निशाना

Himachal Assembly Election: सुजानपुर के ऐतिहासिक चौगान में कांग्रेस की जन संकल्प रैली का आयोजन किया गया. जिसमें बतौर मुख्यातिथि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिरकत की. 

CM भूपेश बघेल ने हिमाचल में कांग्रेस की जन संकल्प रैली को किया संबोधित, BJP पर साधा निशाना

Himachal Vidhansabha Election: सुजानपुर के ऐतिहासिक चौगान में कांग्रेस की जन संकल्प रैली का आयोजन किया गया. जिसमें बतौर मुख्यातिथि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिरकत की. इस अवसर पर विशेष तौर पर कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस पार्टी  प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू,नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, पार्टी सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली व तेजिंदर सिंह बिट्टू सहित कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र राणा भी मौजूद रहे. 

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के विधायकों को सीएम जयराम ठाकुर के द्वारा डराया जा रहा है.  उन्होंने कहा कि अब 40 दिन का समय चुनावों के लिए बचा है. इसलिए किसी को भी डरने की बात नहीं है.  उन्होंने कहा कि बीजेपी में अब दम नहीं है और उधार की बैसाखियों पर सरकार बनाने चले हुए है.  उन्होंने कहा कि सीएम दावा कर रहे है कि बीजेपी के 25 विधायक जीत कर आते है, तो सरकार बना देंगे जबकि अग्निहोत्री ने दावा किया कि बीजेपी दो अंकों से ज्यादा नहीं बढ पाएगी. 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल में रिवाज नहीं बदले जाते यहां पर राज बदले जाते हैं और सरकारें बदली जाती है. उन्होंने कहा कि आज लोग यहां से संकल्प ले कर जा रहे है कि जयराम की भ्रष्ट सरकार को बदलेंगे. 

वहीं, कांग्रेस प्रचार समिति चेयरमैन सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में लड़ाई बीजेपी के झूठे कामों से लेकर मुख्यमंत्री के भ्रष्ट मंत्रियों तक की है.  उन्होंने कहा कि लड़ाई उस फरेब है जहां जुमले दिखाई जाते है और काम नहीं किया जाता है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को रात को सपने आते है और सता जाने के डर से कांग्रेस पार्टी पर टिप्पणियों करते फिरते हैं. उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम को छतीसगढ़ राज्य में लागू किया है और अब कांगेस सरकार बनने के बाद हिमाचल में भी लागू करेगी. 

जनसभा में मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने कहा कि हिमाचल में उपचुनावों में हार होने पर मुख्यमंत्री के बयान आए थे कि बीजेपी के हार के कारण बेरोजगारी व महंगाई रहा है, लेकिन अभी बेरोजगारी व महंगाई कम नहीं हुई है उन्होंने कहा कि जो वायदे बीजेपी ने किए थे उससे उलट हुआ हैं, आज दिन तक काला धन वापिस नहीं आया लेकिन हमारे देश की माताओं बहनों के घर में रखे हुए पैसे पर भी भाजपा ने हाथ साफ किया है।

जनसभा में मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने मुख्यमंत्री जयराम पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि हिमाचल में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों की तकलीफें बढाई हैं.  उन्होंने कहा कि जहां पर बीजेपी शासित सरकारें है वहां पर ही पेपर लीक मामला क्यों सामने आए है , मध्य प्रदेश, उतर प्रदेश, हिमाचल , बिहार में भी पेपर लीक के मामले आते है. उन्होंने आरोप लगाया कि जहां पर बीजेपी सरकारें हैं वहां पर पेपर बेचे जाते हैं और सरकारी भर्तियों को बंद किया जा रहा है. 

मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने कहा कि रोटी पलटने का समय आ गया है क्योंकि महंगाई चरम है. उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर से पीछा छुड़ाने का समय आ गया है. अब तो नो रैंक नो पेंशन दी जा रही है, जिसकी वजह से जनता भाजपा की सरकार से दुखी हो गई है.  

उन्होंने कहा कि हिमाचल के युवाओं का स्पष्ट कहना है कि हमें अग्निवीर नहीं सैनिक बनना है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखण्ड के बाद हिमाचल प्रदेश चौथा राज्य होगा जहां कांग्रेस ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेगी. 

Watch Live

Trending news