हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बढ़ी एक्टिव केस की संख्या, 400 के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1651397

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बढ़ी एक्टिव केस की संख्या, 400 के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

Himachal Pradesh COVID-19: सीएमओ कांगड़ा डॉ. सुशील शर्मा ने कहा कि बुधवार को 1,208 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. जिनमें से रैपिड एंटीजन टेस्ट के माध्यम से 104 तथा आरटीपीसीआर के तहत 10 मरीज सामने आए हैं. 

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बढ़ी एक्टिव केस की संख्या, 400 के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

विपन शर्मा/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में कोरोना की रफ्तार दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. बुधवार को जिला में कोरोना के 114 मामले दर्ज किए गए हैं.  अब जिले में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 480 हो गया है. 

PAK vs NZ 1st T20 Live Streaming: IPL के बीच कल से शुरू होगी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज, जानें भारत में कब और कहां देखें मैच ?

सीएमओ कांगड़ा डॉ. सुशील शर्मा ने कहा कि बुधवार को  1,208 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. जिनमें से रैपिड एंटीजन टेस्ट के माध्यम से 104 तथा आरटीपीसीआर के तहत 10 मरीज सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि बुधवार को 15 संक्रमितों ने कोरोना महामारी को मात दी है. 

सीएमओ कांगड़ा ने कहा कि 8 कोरोना संक्रमितों को टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है, जिसमें से केवल 3 मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ी है. वहीं, डॉ. सुशील शर्मा ने कहा कि पिछले 1 सप्ताह से कोरोना के चलते जिला कांगड़ा में एक भी मौत नहीं हुई है. जानकारी के मुताबिर, जिला में अब तक  71,888 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि 70,117 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. 

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से जिला में अब तक 1,268 लोगों की जान जा चुकी है. उन्होंने आगे बताया कि, कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है.  स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला कांगड़ा के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में कोरोना से निपटने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा चुका है और पीएचसी लेवल तक ऑक्सीजन की व्यवस्था कर दी गई है, ताकि किसी भी स्थिति से आसानी से निपटा जा सके. साथ ही कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला कांगड़ा में प्रतिदिन 1,200 से 1,300 टेस्ट किए जा रहे हैं. ऐसे में लोगों से मास्क पहनने के साथ दो गज दूरी के नियम का पालन करने की भी अपील की जा रही है. 

Watch Live

Trending news