Himachal Weather Update: सीजन की पहली बर्फबारी से हिमाचल में लोगों में खुशी, मौजमस्ती करते दिखे पर्यटक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2080244

Himachal Weather Update: सीजन की पहली बर्फबारी से हिमाचल में लोगों में खुशी, मौजमस्ती करते दिखे पर्यटक

Himachal Snowfall Latest Update: शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के कई जगहों पर बर्फबारी हुई. जिससे वहां के लोगों में साथ टूरिस्ट में काफी खुशी देखने को मिला. 

Himachal Weather Update: सीजन की पहली बर्फबारी से हिमाचल में लोगों में खुशी, मौजमस्ती करते दिखे पर्यटक

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में शुक्रवार को हल्की बर्फबारी हुई, जिससे लोगों में खुशी देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, कुल्लू जिले में अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल पर हल्की बर्फबारी हुई. वहीं, चंबा जिले में भरमौर और पांगी में भी बर्फबारी देखने को मिली. इसके अलावा रोहतांग दर्रा, बारालाचा दर्रा, शिंकुला दर्रा और कुंजुम दर्रा में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई. 

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, राज्य की ऊंची पहाड़ियों पर 31 जनवरी तक अलग-अलग इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है.  मध्य पहाड़ी इलाकों में 29 जनवरी तक मौसम साफ रहेगा. 

जनजातीय क्षेत्र भरमौर में सीजन की पहली बर्फबारी हुई. थोड़ी देर हुई इस बर्फबारी से पूरा क्षेत्र बर्फ से ढक गया. बता दें, बारिश की बूंदाबांदी के तुरंत बाद शुरू हुई बर्फबारी कुछ देर के लिए तो ऐसे हुई जैसे दो से तीन फुट बर्फ पड़ने वाली है, लेकिन बर्फबारी शुरू होने के एक घंटे के बाद ही मौसम ने ऐसी करवट ली कि देखते ही आसमां में घिरे बादल छंट गए और आसमान साफ होने पर धूप भी खिल गई. लंबे अरसे बाद चंद लम्हों के लिए हुई बर्फबारी किसी अचंभे से कम नहीं थी. इसलिए सोशल मीडिया पर भी बर्फबारी की फुटेज खूब वायरल हो रही है.  

शुक्रवार को चंबा जिले के भरमौर जनजातीय क्षेत्र के उपमंडल मुख्यालय पर सीजन की पहली बार हुई. बारिश की बूंदाबांदी के तुरंत बाद बर्फबारी शुरू हुई. हालांकि, कुछ देर के लिए लोगों को ऐसा लगा कि आज तो दो से तीन फुट बर्फ पड़ने वाली है, लेकिन बर्फबारी शुरू होने के एक घंटे के बाद ही मौसम ने करवट ले ली. वहीं, कुछ देर बाद आसमां में घिरे बादल छंट गए और आसमान साफ होने पर धूप भी खिल गई. 

इसके साथ ही मनाली के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल के क्षेत्र में बर्फबारी जारी है. मौसम के बदले मिजाज के चलते आज सुबह से ही यहां बर्फबारी हो रही है. प्रदेश के जिला कांगड़ा के पालमपुर की बात करें तो यहां साथ लगती धौलाधार की पहाड़ियों ने सफेद चादर ओढ़ ली है.  मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार कल से ही धौलाधार की पहाड़ियों पर बदल छा गये थे और आज सुबह जब हल्के बादल छंटे तो पूरी पहाड़ियाँ बर्फ से ढक गई थी. 

 

 

 

 

 

 

Trending news