Jhanduta विधायक जीतराम कटवाल ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के झंडूता दौरे पर उठाए सवाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2157908

Jhanduta विधायक जीतराम कटवाल ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के झंडूता दौरे पर उठाए सवाल

Himachal Pradesh News: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 16 मार्च को बिलासपुर जिला के झंडूता दौरे पर रहेंगे. सीएम के दौरे को लेकर भाजपा विधायक जीतराम कटवाल ने सवाल उठाए गए हैं. 

Jhanduta विधायक जीतराम कटवाल ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के झंडूता दौरे पर उठाए सवाल

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के 16 मार्च को बिलासपुर जिला के झंडूता विधानसभा क्षेत्र के प्रस्तावित दौरे को लेकर झंडूता से भाजपा विधायक जीत राम कटवाल ने सवाल खड़े किए हैं. बता दें, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कल बिलासपुर जिला के झंडूता क्षेत्र का दौरा कर बागछाल पुल का लोकार्पण करेंगे, साथ ही विभिन्न विभागों से संबंधित कई योजनाओं की आधारशिला और उद्घाटन भी करेंगे. 

वहीं मुख्यमंत्री के दौरे से झंडूता से भाजपा विधायक जीत राम कटवाल ने मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने वाले उद्घाटनों को लेकर प्रशन चिन्ह लगा दिया है. बिलासपुर में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान झंडूता से भाजपा विधायक जीत राम कटवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जल्द ही आचार संहिता लग सकती है, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री अधूरे बागछाल पुल का उद्घाटन करने जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal: महिला सशक्तिकरण को लेकर केंद्र सरकार गंभीर- नाहन में सांसद सुरेश कश्यप

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजना के तहत बनाई जा रही सड़कों के उद्घाटन संबंधी जानकारी ना तो उन्हें दी गई है और ना ही हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर को इस बात की जानकारी है. जीत राम कटवाल का कहना है कि साल 2005 में बागछल पुल का शिलान्यास किया गया था जबकि साल 2007 में इसका काम बंद कर दिया गया था, वहीं उनके विधायक बनने के बाद पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान वर्ष 2018 में इस पुल का निर्माण कार्य आगे बढ़ाया गया और वर्ष 2022 तक 90 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया था. 

वहीं अब इस पुल का मात्र 10 प्रतिशत कार्य ही शेष रह गया है. इसके बावजूद मुख्यमंत्री आनन-फानन में 16 मार्च को बागछाल पुल का लोकार्पण करने जा रहे हैं जो कि गलत है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर स्थानीय विधायक होने के बावजूद उन्हें किसी तरह का कोई भी निमंत्रण भी नहीं दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Himachal: CM सुक्खू ने जाखू स्थित हनुमान मंदिर में चार एस्कलेटर्स का किया शुभारंभ

स्थानीय सांसद की स्वीकृति लिए बिना ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में बनी विभिन्न सड़कों का उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने का कार्यक्रम तय करना गलत है. साथ ही झंडूता विधायक जीत राम कटवाल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से अपील की है कि वह अधूरी योजनाओं का उद्घाटन ना करें और जब यह पुल बनकर तैयार हो जाए तभी विधिवत रूप से इसका लोकार्पण कर लोगों को समर्पित किया जाए.

WATCH LIVE TV

Trending news