Aaj Ki Taza Khabar 17 May 2024: भारत में शेंगेन वीजा की बढ़ी मांग, 44 प्रतिशत से बढ़कर 9.7 लाख हुई आवेदन की मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2251549

Aaj Ki Taza Khabar 17 May 2024: भारत में शेंगेन वीजा की बढ़ी मांग, 44 प्रतिशत से बढ़कर 9.7 लाख हुई आवेदन की मांग

Punjab Haryana Himachal News 17 May 2024: पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश की राजनीति, खेल, क्राइम और मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हरियाणा हिमाचल के डिजिटल प्लेफॉर्म के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का लेटेस्ट अपडेट.   

Aaj Ki Taza Khabar 17 May 2024: भारत में शेंगेन वीजा की बढ़ी मांग, 44 प्रतिशत से बढ़कर 9.7 लाख हुई आवेदन की मांग
LIVE Blog

Himachal Pradesh News: भारतीय जनता पार्टी ने रामलाल मारकंडे और धर्मशाला से राकेश चौधरी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पार्टी ने इन्हें 6 साल के लिए पार्टी से कर दिया है. ये दोनों पार्टी के विरूद्ध अधिकृत प्रत्याशी के विरूद्ध निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहें है.

 

17 May 2024
15:53 PM

Punjab News: ADGP साइबर क्राइम वी. नीरजा ने बताया कि मोहाली में जो नकली कॉल सेंटर पकड़े गए हैं, उसमें काम करने वाले 155 एंप्लॉय को फ्रॉड करने से संबंधित पूरी स्क्रिप्ट दी जाती थी. ये सभी कर्मचारी पंजाब के बाहर के रहने वाले हैं. ये सभी USA में लोगों से फ्रॉड करने के लिए रात को काम करते हैं. ऐसे कॉल सेंटर्स को लेकर लंबे समय से साइबर क्राइम यूनिट काम कर रहा था ताकि उनका भंडाफोड़ किया जा सके. सभी गिरफ्तार किए गए कर्मचारियों का मेडिकल करवा कर उन्हें जेल भेज दिया गया है. इस कॉल सेंटर का मालिक गुजरात का रहने वाला है. सभी कर्मचारी बाहरी राज्यों के रहने वाले हैं. ज्यादातर कर्मचारी नॉर्थ ईस्ट के रहने वाले हैं.

 

15:15 PM

Himachal Pradesh News: बिलासपुर में इंडिया गठबंधन की प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर, भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के नेता के.के. कौशल, आम आदमी पार्टी के नेता पुरनेन्द्र मोहन कश्यप सहित इंडिया गठबंधन से जुड़े कई नेता मौजूद रहे. वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर ने कहा कि इंडिया गठबंधन के नाम से आम आदमी पार्टी, सीपीआई सहित कई राजनैतिक दलों ने कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दिया है ताकि धर्म और जातिवाद के नाम से देश की जनता को बांटने का प्रयास करने वाली, भ्रष्टाचार और महंगाई को चरम सीमा पर पहुंचाने के साथ ही किसानों की दुर्दशा करने वाली भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ जनता को जागरूक करने का काम किया जा सके.

 

14:36 PM

साल 2023 में भारत में शेंगेन वीजा की मांग 44 प्रतिशत से बढ़कर 9.7 लाख आवेदन हो गई, जो वैश्विक स्तर पर तीसरी सबसे बड़ी मांग है. इसी बारे में बात करते हुए अवनीत कपूर ने बताया कि भारतीय यात्री अब कम ज्ञात स्थानों की ओर बढ़ रहे हैं. इसके लिए जरूरी कागजी कार्रवाई भी ज्यादा नहीं है. यह प्रवृत्ति उपभोक्ता यात्रा आदतों में व्यापक अन्वेषण और विविधता की ओर एक बड़ा बदलाव दर्शाती है. उन्होंने यह भी कहा कि कनाडा, ब्रिटेन के जो कानून बदले हैं यह भी एक कारण है कि लोग अब यूरोपियन देशों की ओर रुख कर रहे हैं चाहे वह पढ़ाई के लिए हो या फिर घूमने के लिए.

14:21 PM

Punjab News: फाजिल्का के गांव घटियावाली जट्टा में एक व्यक्ति को घर ले जाकर कमरे में बंद करके उसके साथ मारपीट कर उसकी हत्या करने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.  हत्या करने की असल वजह जानने के लिए तफ्तीश शुरू कर दी है. 

 

14:18 PM

श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा के भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुभाष शर्मा ने आज राधा स्वामी सत्संग डेरा ब्यास मुखी परम आदरणीय गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद लिया. भाजपा के प्रदेश प्रभारी व गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय विजय रूपानी भी यहां विशेष रूप से उपस्थित रहे. 

14:17 PM

अबोहर श्रीगंगानगर मार्ग पर गांव सप्पांवाली के पास देर रात एक तेज गति कार पशु को बचाने के चक्कर में दिवार से जा टकराई, जिससे कार में सवार तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए, जिन्हें सड़क सुरक्षा फोर्स की टीम ने तुरंत सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया.

14:00 PM

Punjab News: जलालाबाद में मोबाइल छीनकर भागे दो नौजवानों को पब्लिक ने पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी, जिसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया. आरोप है कि मोबाइल छीनने के बाद दोनों आरोपी महिलाओं से पर्स छीनने की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. 

 

13:15 PM

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दो माह से वेतन नहीं मिल रहा है. वित्तीय संबंधी मांगों को लेकर डीसी के जरिए ज्ञापन भेजा गया है. कार्यकर्ताओं ने CITU  के बैनर तले मांग उठाई है. 

 

11:09 AM

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 20 मई को चंडीगढ़ आएंगे. वह भारतीय जनता पार्टी के चंडीगढ़ से उम्मीदवार संजय टंडन के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे.

 

10:51 AM

जीरकपुर रोड पर स्थित रामपुर कलां गांव के पंचायत मैंबर रहे कर्म सिंह (50) का शव अंबाला के पास मलौर गांव के पास भाखड़ा नहर से मिला है. परिजनों ने बताया कि मृतक कर्म सिंह बीती 12 मई से लापता था, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट जीरकपुर थाने में उसी दिन लिखवा दी गई थी. मृतक के परिजनों ने मृतक के दो जानने वालों पर उनके कत्ल का आरोप लगाया है.

 

10:18 AM

Delhi News: दिल्ली पुलिस के मुताबिक, केजरीवाल के घर जिस कंपनी के कैमरे लगे हैं उस कंपनी को पत्र लिखकर फुटेज ली जाएगी. सीएम हाउस में घटनाक्रम से जुड़े तमाम सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाएगी. इसके अलावा दिल्ली पुलिस मजिस्ट्रेट से समय लेकर बहुत जल्द स्वाति मालीवाल के 164 के बयान दर्ज करा सकती है.

 

Trending news