Shimla Weather News Live Updates: हिमाचल में बाढ़-बारिश से 24 घंटों में 50 मौतें, 20 लोग अभी भी दबे! रेस्क्यू अभियान जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1824175

Shimla Weather News Live Updates: हिमाचल में बाढ़-बारिश से 24 घंटों में 50 मौतें, 20 लोग अभी भी दबे! रेस्क्यू अभियान जारी

Himachal Pradesh's Shimla Weather News Live Updates:​ हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है. पूरे राज्य में हर तरफ बारिश और बाढ़ से हालात बेहद खराब है. 

Shimla Weather News Live Updates: हिमाचल में बाढ़-बारिश से 24 घंटों में 50 मौतें, 20 लोग अभी भी दबे! रेस्क्यू अभियान जारी
LIVE Blog

Shimla Landlside Death News in Hindi: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है. पूरे राज्य में हर तरफ बारिश और बाढ़ से हालात बेहद खराब है. वहीं कई लोगों की मौत भी हो गई है. ऐसे में इस खबर में जानिए हिमाचल की पल-पल की खबर...

14 August 2023
20:59 PM

Shimla Latest News: आज शिमला में भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए आयोजित बैठक  की अध्यक्षता की.  इस भीषण त्रासदी के दृष्टिगत इस बार स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा.  परेड में स्थानीय पुलिस और एसडीआरएफ के जवान शामिल नहीं होंगे. वह बचाव कार्यों में ही शामिल होंगे.  भारी बारिश से लोगों को हो रही परेशानियों को दूर करना सरकार की पहली प्राथमिकता है और परेड को भी स्केल डाउन किया जा रहा है।. अधिक से अधिक संख्या में जवान राहत और बचाव कार्यों में तैनात किए जाएंगे और लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी रहेगा. 

 

19:17 PM

Shimla Latest Update: हिमाचल के शिमला में भारी तबाही के बीच सीएम सुक्खू ने घायल लोगों से मुलाकात की.  सीएम ने कहा कि आज शिमला के समरहिल और फागली में भारी वर्षा के कारण भूस्खलन में घायल लोगों का कुशलक्षेम जानने के लिए इंदिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय (आईजीएमसी) का दौरा किया.  आपदा में घायल हुए लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. मैं ईश्वर से सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य लाभ की कामना करता हूं. 

19:01 PM

Independence Day in Shimla: हिमाचल प्रदेश में भारी तबाही को देखते हुए सीएम ने कहा कि राज्य में बाढ़ के कारण हुए नुकसान के वजह से 15 अगस्त को स्ंवत्रता दिवस समारोहों पर कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे.

18:47 PM

Mandi Landslide News: हिमाचल के मंडी जिले की पधर तहसील में कमांद पुलिस चौकी के अंतर्गत क्लेशधार में एक मकान ढहने के कारण सात लोगों की मृत्यु हुई है. जिसपर सीएम सुक्खू ने दुख जताया है. सीएम ने कहा कि ये समाचार दर्दनाक है. मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं और सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

18:04 PM

Solan News: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज सोलन विधानसभा क्षेत्र की ममलीग तहसील के जडोंन गांव में प्रभावितों से भेंट कर संवेदनाएं प्रकट की. उन्होंने कहा कि सोलन जिला के कंडाघाट भारी बारिश से हुई तबाही का मंजर बहुत बुरा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी मौके का जायजा लिया. 

17:48 PM

Nurpur Landslide News: विधानसभा नूरपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत मिझग्रां के मुंगनियाला में भारी लैंडस्लाइड के चलते कई घर टूटे व कई घर खतरे की चपेट में आ गए हैं. वहीं, वार्ड में 6 से 7 मकान बिल्कुल टूट चुके हैं. जबकि 25 से 30 मकान अभी भी खतरे के चपेट में हैं. 

16:55 PM

Solan Cloudbrust News: हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के कंडाघाट उपमंडल की उपतहसील ममलीग के जडौण गांव में बादल फटा. जिससे सात लोग जिंदा घरों में ही जमीदोज हो गए. वहीं, सीएम सुक्खू घटना स्थल पर दुख व्यक्त किया. 

15:31 PM

Nahan Landslide News: नाहन विधानसभा क्षेत्र की सलानी कटोला पंचायत में भारी बारिश से बड़ा नुकसान हुआ है. देर शाम सलानी कटौला के चरूवाला में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की चपेट में आई महिला का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया. वहीं रेस्क्यू का काम जारी है. 

 

15:29 PM

Banur News: फिर बढ़ा घग्गर दरिया का जलस्तर
घग्घर नदी एक बार फिर उफान पर है. बनूर के पास कराला-अमलाला गांव के मध्य स्थित घग्गर नदी का जलस्तर आज सुबह से ही बढ़ा हुआ है. जानकारी के अनुसार मुबारकपुर काजवे से घग्गर नदी का पानी ओवरफ्लो गुजर रहा था. जिस कारण सुबह मुबारकपुर काजवे पर आवाजाई को बंद कर दिया गया. गौरतलब है कि बाढ़ के दौरान बनूड़ क्षेत्र में घग्गर नदी का बांध टूटने कारण काफी तबाही का मंजर देखने को मिला. 

14:44 PM

Himachal CM Comment on Shimla News:  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि समर हिल में चार शवों की पुष्टि हुई है और मलबे के अंदर 2-3 लोगों के दबे होने की आशंका है.  शिमला के आसपास के इलाकों से कुल 8 शव निकाले गए हैं.  मेरा मानना है कि दबे हुए लोगों की संख्या को देखते हुए हम मरने वालों की संख्या के बारे में नहीं कह सकते.  हम उनकी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं. 

 

14:39 PM

Shimla Latest Update: सीएम सुक्खू शिमला में हुए हादसे का लगातार जायजा ले रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए भूस्खलन से प्रभावित लोगों की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने और उनकी मदद करने के लिए आज शिमला शहर के फागली क्षेत्र का दौरा किया.  हम प्रभावित परिवारों के अटूट समर्थन में एकजुट हैं.  हमारा तत्काल और संपूर्ण ध्यान तेजी से बचाव और राहत प्रयासों को व्यवस्थित करने पर केंद्रित है. साथ मिलकर, हम इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान आवश्यक आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए समर्पित हैं. 

14:07 PM

Shimla Landslide News:शिमला में भूस्खलन और राज्य में भारी बारिश से हुई तबाही पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि 20-25 लोग यहां (समर हिल, शिमला) मलबे में फंसे हुए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटों में 21 लोगों की मृत्यु हुई है. मैं लोगों से घर के अंदर रहने, नदियों और भूस्खलन-संभावित क्षेत्रों के पास न जाने की अपील करूंगा.  बहाली का काम बारिश रुकते ही शुरू हो जाएगा.  

 

13:49 PM

Himachal Flood News: हिमाचल प्रदेश में बरसात होने के कारण घग्गर नदी पूरी तरह से उफान पर है. सुबह 4 बजे से हैं घग्घर नदी में पानी का स्तर बढ़ने लगा. डेरा बस्सी सब डिवीजन के गांव टिवाणा, खजूर मंडी ,सरसीनी के खेतों मैं गब्बर का पानी भर गया. किसानों की मानें तो हजारों एकड़ ज़मीन पानी से भर गई हैं.  दूर तक खेतों में पानी ही पानी दिखाई देता है. 

13:25 PM

Himachal CM Sukhvinder Singh News: हिमाचल प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते सीएम ने लोगों से अपील की है. देखिए पूरी वीडियो...

13:23 PM

Shimla Weather News in Hindi: शिमला के समरहिल में शिव मंदिर के पास दुखद भूस्खलन के बाद बचाव कार्यों की निगरानी के लिए खुद सीएम सुक्खू वहां पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि जान बचाने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है और सरकार फंसे हुए लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. 

 

13:18 PM

Nahan Landslide: नाहन के विक्रमबाग में भुस्खलन की चपेट में आने से 14 वर्षीय बच्चे की मौत
नाहन के विक्रमबाग में भुस्खलन की चपेट में आने के बाद 14 साल के बच्चे की मौत हो गई है. वहीं, लैंडस्लाइड के कारण कई घर इसके चपेट में आ गए हैं. वहीं, इसके वजह से 6 लोग घायल हुए हैं. वहीं, कंडईवाला में एक महिला के लापता होने की खबर है. हालांकि, मौके पर एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंची है. 

13:10 PM

Shimla News: शिमला में भारी बारिश के बाद भूस्खलन में एक मंदिर की इमारत में क्षतिग्रस्त हुई.  फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है. बता दें, शिमला समर हिल क्षेत्र में भूस्खलन हुआ. जिसमें 9 लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है. वहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और राज्य मंत्री विक्रमादित्य सिंह मौके पर मौजूद हैं.  

 

Trending news