Bilaspur के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों ने शुरू की पेन डाउन स्ट्राइक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2119364

Bilaspur के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों ने शुरू की पेन डाउन स्ट्राइक

Bilaspur Strike News: पांच सूत्रीय मांगो को लेकर पिछले एक माह से काले रिबन लगाकर अपनी ड्यूटी दे रहे जिला बिलासपुर के डॉक्टर्स ने पेन डाउन स्ट्राइक शुरू कर दी है. यह स्ट्राइक उनकी मांगे पूरी न होने तक लगातार जारी रहेगी. 

 

Bilaspur के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों ने शुरू की पेन डाउन स्ट्राइक

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बिलासपुर जिला के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. ये चिकित्सक अपनी मांगों को लेकर 18 जनवरी से काले रिबन लगाकर ड्यूटी दे रहे हैं और शांतिपूर्ण तरीके से सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

इनके प्रदर्शन को एक महीने से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद जब सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आज से जिला के सभी चिकित्सक सुबह साढ़े 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक पर चले गए हैं. वहीं, चिकित्सकों की पेन डाउन स्ट्राइक से जिला अस्पताल बिलासपुर में सुबह से ही आने वाले मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. उन्हें चेकअप के लिए इंतजार करना पड रहा है.

ये भी पढ़ें- Himachal: बिलासपुर में सड़क सुविधा, पानी किल्लत के चलते गांव वालों ने किया प्रदर्शन

बता दें, चिकित्सकों की मुख्य मांगों में अस्पतालों में नियुक्त नए चिकित्सकों को एनपीए का लाभ देना, एड्स कंट्रोल सोसायटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर का कार्यभार पहले की तरह स्वास्थ्य निदेशक को सौंपना, मेडिकल कॉलेज में प्रधानाचार्य और वरिष्ठ स्वास्थ्य अधीक्षक की शक्तियों को संशोधन कर लौटाना, डेढ़ वर्षों से खंड चिकित्सा अधिकारी, जिला चिकित्सा अधिकारी, डिप्टी डायरेक्टर के पदों में पदोन्नति नहीं हुई है इस संदर्भ में उन्हें केंद्र सरकार की तर्ज पर डायनेमिक करियर प्रोग्रेशन स्कीम के तहत लाभ प्रदान करना, दुर्गामी क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे चिकित्सकों को केंद्र सरकार व बिहार जैसे अन्य राज्यों की तुलना में कम वेतन दिया जा रहा है उनका वेतन बढ़ाना जैसी मांगे शामिल है. 

वहीं हिमाचल चिकित्सा अधिकारी संघ बिलासपुर के जिलाध्यक्ष डॉ. भूपेंद्र शर्मा ने कहा कि चिकित्सकों द्वारा आपनी मांगों को लेकर बीते एक माह से काले रिबन बांधकर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था, लेकिन प्रदेश सरकार चिकित्सकों की मांगो के प्रति गंभीर नजर नहीं आ रही है, जिसे देखते हुए हिमाचल चिकित्सा अधिकारी संघ के प्रदेश नेतृत्व के आदेशानुसार, आज से ढाई घंटे यानी सुबह 9:30 से दोपहर 12 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक शुरू कर दी गई जो मांगे पूरी होने तक लगातार जारी रहेगी. इसके साथ ही पहले की तरह ही चिकित्सक काले रिबन लगाकर दोपहर 12 बजे के बाद अपनी ड्यूटी देंगे.

ये भी पढ़ें- ITBP की 43वीं बटालियन ने रामपुर उपमंडल में लगाया हथियारों की प्रदर्शनी का शिविर

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पेन डाउन स्ट्राइक के तहत अस्पतालों में ओपीडी में ही ढाई घंटे की स्ट्राइक रही, जबकि इमरजेंसी सेवाएं पहले की तरह चलती रहेंगी, लेकिन उन्हें पूरी उम्मीद है कि प्रदेश सरकार उनकी मांगो को जल्द ही पूरा करेगी. बता दें, जिला अस्पताल बिलासपुर में दूर-दराज से आने वाले मरीज़ों को चिकित्सकों की पेन डाउन स्ट्राइक के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा और ढाई घंटे के इंतज़ार बाद ही दोपहर 12 बजे के बाद ही वह अपना चेकअप व उपचार करवा पाए.

WATCH LIVE TV

Trending news