क्यों नैनादेवी से BJP विधायक रणधीर शर्मा ने कांग्रेस के 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम को लेकर उठाए सवाल? जानिए
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2076027

क्यों नैनादेवी से BJP विधायक रणधीर शर्मा ने कांग्रेस के 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम को लेकर उठाए सवाल? जानिए

Bilaspur News in Hindi: नैनादेवी से भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने सरकार के गांव द्वार कार्यक्रम में विपक्ष के विधायकों की अनदेखी का आरोप लगाया. जानें इस दौरान उन्होंने क्या कहा.  

क्यों नैनादेवी से BJP विधायक रणधीर शर्मा ने कांग्रेस के 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम को लेकर उठाए सवाल? जानिए

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार का एक वर्ष के कार्यकाल पूरा होने पर जहां सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी, तो वहीं भाजपा विधायक इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर अब सवाल खड़े करने लगे हैं. 

बिलासपुर के नैनादेवी से भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने सर्किट हाउस बिलासपुर में प्रेसवार्ता के दौरान सरकार गांव द्वार कार्यक्रम के दौरान भाजपा विधायकों की अनदेखी का आरोप लगाया है. रणधीर शर्मा का कहना है कि नैनादेवी उपमंडल में भी सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने की थी, मगर उन्हें इस कार्यक्रम में आने के लिए निमंत्रण नहीं दिया गया था जबकि पूर्व भाजपा सरकार के कार्यक्रम में चलाये गये जनमंच कार्यक्रम में संबंधित विधायक को ज़रूर बुलाया जाता था. चाहे वह किसी भी राजनैतिक दल से संबंध रखता हो. 

Lahul Spiti Snowfall: हिमाचल में बर्फ के साथ मौज मस्ती करते दिखें सैलानी, जमकर हो रही भीड़

ऐसे में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के दौरान मौजूदा विधायकों को ना बुलाकर कांग्रेस सरकार लोकतंत्र का अपमान कर रही है. साथ ही विधायक रणधीर शर्मा ने सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम को जनमंच कार्यक्रम की नकल बताते हुए इस कार्यक्रम में केवल भाषण होने व जनता की समस्याओं से संबंधित एप्लिकेशन लिए जाने व मौके पर कोई भी समाधान ना होने की बात कही है. 

रणधीर शर्मा का आरोप है कि नैनादेवी उपमंडल के तहत जलशक्ति विभाग बस्सी सब डिवीजन में सिंचाई योजना के अंतर्गत चार व पेयजल योजना के अंतर्गत एक जेई का पद खाली है जबकि सिविल अस्पताल घवांडल नैनादेवी में छह में से पांच डॉक्टर्स के पद खाली चल रहे हैं, जिसके संबंध में उन्होंने विधानसभा सत्र के दौरान भी यह मुद्दा उठाया था. 

बावजूद इसके आज तक इस दिशा में प्रदेश सरकार ने कोई भी कदम नहीं उठाया है, जिससे साफ होता है कि विधानसभा में मुख्यमंत्री, मंत्रियों व अधिकारियों की मौजूदगी में उठाई गई समस्याओं का समाधान नहीं होता है, तो सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के दौरान जानता कि समस्याओं का समाधान हो इस बात की कोई भी गारंटी नहीं है. 

वहीं विधायक रणधीर शर्मा का कहना है कि वर्तमान प्रदेश सरकार के मंत्री व नेता आधी अधूरी योजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं, जिसका प्रमाण है कि 21 जनवरी को स्वारघाट आईटीआई की बेसमेंट फ़्लोर का ही उद्घाटन प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी द्वारा कर दिया गया था, जबकि भवन का निर्माण होना अभी बाकि है जिससे जनता के बीच प्रदेश सरकार की छवि खराब हो रही है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज

Trending news