Paragliding: अक्टूबर में कांगड़ा के बीर बिलिंग में होगा पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप, PWCA ने दी मंजूरी!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1793352

Paragliding: अक्टूबर में कांगड़ा के बीर बिलिंग में होगा पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप, PWCA ने दी मंजूरी!

Paragliding in Kangra: बिलिंग में अक्टूबर माह में पैराग्लाइडिंग का एक और प्री वर्ल्ड कप आयोजित होगा. ये प्रतियोगिता 26 अक्टूबर 2023 से 2 नवंबर 2023 तक होगी. 

Paragliding: अक्टूबर में कांगड़ा के बीर बिलिंग में होगा पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप, PWCA ने दी मंजूरी!

Paragliding Pre World Cup: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के बिलिंग में  पैराग्लाइडिंग का एक और प्री वर्ल्ड कप आयोजित किया जाएगा. ये प्रतियोगिता अक्टूबर महीने में शुरू होगी. इस खबर में जानिए पूरी इससे जुड़ी पूरी डिटेल.

Twitter: एलन मस्क ने बदल दिया ट्विटर का नाम! जल्द नीली चिड़िया की जगह दिखेगा ये Logo

जानकारी देते हुए बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने बताया कि 26 अक्टूबर 2023 से 2 नवंबर 2023 तक प्री पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है. 

इस प्री वर्ल्ड कप में क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने आगे बताया कि वर्ल्ड कप आयोजित करने के लिए क्रॉस कंट्री पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप का होना आवश्यक है.  बिलिंग में एक बार फिर वर्ल्ड कप आयोजित करने के लिए इस प्री वर्ल्ड कप का होना बहुत जरूरी है. 

अनुराग शर्मा (Anurag Sharma) ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Sukhu) के दिशा निर्देशों के तहत  बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन ने प्री वर्ल्ड कप को करवाने के लिए आवेदन किया था और इसके लिए पर्यटन निगम के अध्यक्ष रघुवीर सिंह वाली और स्थानीय विधायक एवं संसदीय सचिव किशोरीलाल के प्रयास सराहनीय हैं. 

Hartalika Teej 2023: हरतालिका तीज कब है? जानें शिव-गौरा की पूजा करने का शुभ मुहूर्त
                                           
उन्होंने कहा कि पैराग्लाइडिंग की सर्वोच्च संस्था पी.डब्ल्यू. सी.एस.ए. (Paragliding World Cup Association) से प्रारंभिक मंजूरी मिल गई है. ऐसे में जल्द ही इसे अफ.आई.(FI) से भी अप्रूवल मिलने की संभावना है. 

अनुराग शर्मा ने बताया कि अक्टूबर माह में आयोजित होने वाले कप को पूर्व की तरह प्रदेश पर्यटन विभाग के साथ मिलकर बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित करवाया जाएगा.  उन्होंने कहा कि पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप होने से बीर बिलिंग में पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और बिलिंग फिर से एक नई ऊंचाइयों को छुएगा. साथ ही हिमाचल में टूरिस्ट और भी ज्यादा आना पसंद करेंगे. 

Trending news