ऊना निवासी जल्द उठा सकेंगे पैराग्लाइडिंग के मजे, 2 दिन के लिए शुरू हुआ ट्रायल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1213915

ऊना निवासी जल्द उठा सकेंगे पैराग्लाइडिंग के मजे, 2 दिन के लिए शुरू हुआ ट्रायल

जल्द ही हिमाचल के ऊना में लोग आसमान में उड़ते हुए नजर आने वाले हैं. ऊंना के कुटलैहड़ विधानसभा के गोविंदसागर झील के पास  चुल्हड़ी धार से पैराग्लाइडिंग के लिए ट्रायल शुरू किए गए हैं. दो दिनों तक चलने बाले इस ट्रायल में पैराग्लाइडिंग की टेकनिकल कमेटी ने भी मुयायना किया है.

ऊना निवासी जल्द उठा सकेंगे पैराग्लाइडिंग के मजे, 2 दिन के लिए शुरू हुआ ट्रायल

राकेश मलही/ऊंना: जल्द ही हिमाचल के ऊना में लोग आसमान में उड़ते हुए नजर आने वाले हैं. ऊंना के कुटलैहड़ विधानसभा के गोविंदसागर झील के पास  चुल्हड़ी धार से पैराग्लाइडिंग के लिए ट्रायल शुरू किए गए हैं. दो दिनों तक चलने बाले इस ट्रायल में पैराग्लाइडिंग की टेकनिकल कमेटी ने भी मुयायना किया है. अब एक बार फिर से इसके लिए ट्रायल किए जा रहे हैं.  

बिलासपुर के मंदिर में टूटी मिली शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति, विश्व हिन्दू परिषद ने की कार्रवाई की मांग

जिला ऊंना के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के चुल्हड़ी को टेक-ऑफ तथा अंदरौली को लैंडिंग साइट के रूप में पहले ही अधिसूचित कर दिया गया है.  पिछले साल इस जगह पर पैराग्लाइडिंग के ट्रायल भी हुए थे. जिसके बाद अब आज फिर दो दिनों तक यहां पर ट्रायल किए जाएंगे. 

डीसी राघव शर्मा ने इसकी  जानकारी दी की गोविंद सागर झील के किनारे अंधरौली नामक स्थान पर चुल्हड़ी धार से आज पैराग्लाइडिंग के ट्रायल शुरू किए गए हैं, पिछले साल भी ट्रायल शुरू किए गए थे और आज फिर 2 दिनों तक ट्रायल किए जाएंगे इस दौरान पैराग्लाइडिंग की टेक्निकल कमेटी भी इस जगह का मुआयना करेंगी. 

ऐसे में चिन्हित जगह पर किस समय और विभिन्न मौसम में किस तरह किस समय उड़ान भरेगी इसको भी निर्धारित किया जाएगा. टेक्निकल कमेटी साइट पर जाकर इसका निरीक्षण करेगी, ताकि आने वाले समय में जहां पर पैराग्लाइडिंग की गतिविधियों को शुरू किया जाए वहां कोई दिक्कत नहीं हो. साथ ही लोकल युवाओ को पैराग्लाइडिंग के गुण सिखाकर उन्हें रोजगार के अवसर भी प्रदान किए जाएंगे. 

उन्होंने कहा कि चुल्हड़ी धार से पैराग्लाइडर उड़ान भरकर अंधरौली नामक स्थान पर लैंडिंग करेगी.  इसको लेकर 2 दिनों तक ट्रायल किए जाएंगे. इसके शुरू होने से पर्यटक की दृष्टि से कुटलैहड़  भी आगे बढ़ेगा और पर्यटकों की पहली पसंद गोविंदसागर झील बनेगी. 

Watch Live

Trending news