बिलासपुर में मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने किया ध्वजा रोहण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2079767

बिलासपुर में मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने किया ध्वजा रोहण

Bilaspur News in Hindi: मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक छात्र पाठशाला रौड़ा सेक्टर में धूमधाम से ज़िला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया. प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की.  

बिलासपुर में मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने किया ध्वजा रोहण

Bilaspur Republic Day: 75वें गणतंत्र दिवस के खास अवसर पर जहां पूरे देशभर में विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं, तो वहीं हिमाचल प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्रियों द्वारा जिला स्तरीय कार्यक्रमों की अध्यक्षता की गयी है. 

वहीं बात करें बिलासपुर की तो मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक छात्र पाठशाला रौड़ा सेक्टर प्रांगण में भी जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने की. 

Republic Day Rangoli Design: 26 जनवरी के लिए सिंपल और आसान रंगोली के डिजाइन, देखें

वहीं इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी भी कार्य्रकम स्थल पर मौजूद रहे. कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए राजेश धर्माणी ने ध्वजारोहण कर मार्चपास्ट की सलामी ली. जिसके बाद स्कूल व कॉलेज के छात्रों द्वारा देशभक्ति व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुतियां दी. वहीं जनता की संबोधित करते हुए मंत्री राजेश धर्माणी ने गणतंत्र दिवस की शुभकामाएं देते हुए देश की आजादी से लेकर विभिन्न युद्धों में शहीद हुए वीर जवानों को याद कर उन्हें नमन किया और देश के संविधान के महत्व की भी जानकारी दी. 

Republic Day 2024 Wishes: गणतंत्र दिवस पर व्हाट्सएप-फेसबुक पर लगाएं ये स्टेटस, अपनों को ऐसे दें शुभकामनाएं

साथ ही राजेश धर्माणी ने बिलासपुर जिला से संबंध रखने वाले वीरता पुरस्कारों से सम्मानित वीर जवानों व शहीदों को भी याद करते हुए उन्हें नमन करने का काम किया. वहीं कार्यक्रम के अंत में कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कार्यक्रम के प्रतिभागी कलाकारों सहित विभिन्न क्षेत्र में विशेष कार्य कर रहे लोगों को सम्मानित भी किया.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज

Trending news