Himachal Weather Update: हिमाचल में सोमवार को रही इस साल की सबसे ठंड रात, तापमान में भारी गिरावट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2051573

Himachal Weather Update: हिमाचल में सोमवार को रही इस साल की सबसे ठंड रात, तापमान में भारी गिरावट

Weather Update Today: हिमाचल प्रदेश में मौसम अपना रूप दिखा रही है. हर दिन लोगों को भीषण ठंड का सामना करना पड़ रहा है. वहीं लोग बर्फबारी का भी इंतजार कर रहे हैं.  

Himachal Weather Update: हिमाचल में सोमवार को रही इस साल की सबसे ठंड रात, तापमान में भारी गिरावट

Shimla Weather Update: हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं. हालांकि, इस ठंड के बाद भी बर्फबारी नहीं हो रही है. वहीं, तापमान में भी लगातार गिरावट आ रही है. बीती रात यानी सोमवार को नए साल में सबसे ठंडी रात रही. अधिकतर हिस्सों में तापमान माइंस में पहुंच गया है. ऐसे में मैदानी क्षेत्रों में दो दिन कोहरा पड़ने का अलर्ट जारी किया गया है.  

हिमाचल प्रदेश में प्रचंड सर्दी पड़ने लगी है. बिना बर्फबारी के ही न्यूनतम तापमान में भारी कमी आई है.  इससे धर्मशाला, शिमला, कुफरी और नारकंडा का तापमान बहुत ज्यादा गिरा है.इन लोकेशन पर बीती रात इस साल की सबसे ठंडी रात रिकॉर्ड की गई. वहीं, राजधानी शिमला के रिज पर दिन में पर्यटक धूप का आनंद लेते हुए भी नजर आए. 

मौसम विभाग के अनुसार, 9 और 10 जनवरी को कुछ स्थानों पर बारिश-बर्फबारी हो सकती है.  इसके बाद राज्य के सभी भागों में 14 जनवरी तक मौसम साफ रहने के आसार हैं. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा कि जनवरी में ऊंचाई वाले एक-दो स्थानों पर बारिश-बर्फबारी को छोड़कर अन्य भागों में मौसम शुष्क बना रहने की संभावना है. 

उन्होंने कहा कि इस बार पश्चिमी विक्षोभ कम बन रहे हैं. अगर बन भी रहे हैं, तो हिमाचल आते-आते कमजोर पड़ जाते हैं. इसके चलते कम बारिश-बर्फबारी हो रही है.  जनवरी महीने में शुष्क बना रहने के आसार हैं.

हमीरपुर में CM सुक्खू ने जनता से की मुलाकात, सरकारी योजनाओं को लेकर लोगों से किया संवाद

हिमाचल प्रदेश के मैदानी जिलों में दो दिन घना कोहरा छाए रहने का येलो अलर्ट जारी हुआ है. प्रदेश के मैदानी इलाकों में धुंध और कोहरे के चलते कड़ाके की ठंड पड़ रही है.  मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार ऊना, नूरपुर, बिलासपुर, सोलन (नालागढ़-बद्दी) और सुंदरनगर (मंडी) में कोहरे की वजह से दृश्यता 500 मीटर तक रहने की संभावना है. इस तरह नए साल में पहली बार प्रदेश के 6 शहरों का पारा माइनस में गया है. कल्पा, कुकुमसैरी, समदो के बाद अब रिकांगिपो, कुफरी और नारकंडा का तापमान भी माइनस में यानी जमाव बिंदू से नीचे लुढ़क गया है. 

Trending news