Vaishno Devi: नवरात्रि पर मां वैष्णो देवी के भक्तों को मिली सौगात, नए भवन का हुआ उद्घाटन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1615789

Vaishno Devi: नवरात्रि पर मां वैष्णो देवी के भक्तों को मिली सौगात, नए भवन का हुआ उद्घाटन

Vaishno Devi: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने माता वैष्णो देवी में नए बने दुर्गा भवन का उद्घाटन किया. जिससे नवरात्रि में आने वाले भक्तों को काफी राहत मिलेगी. 

Vaishno Devi: नवरात्रि पर मां वैष्णो देवी के भक्तों को मिली सौगात, नए भवन का हुआ उद्घाटन

Vaishno Devi: देश और दुनिया भर से माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने माता वैष्णो देवी में नए बने दुर्गा भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि'अब श्रद्धालुओं को माता के भवन में रुकने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा, क्योंकि दुर्गा भवन का पुनर्निर्माण आने वाले दिनों यानी विशेष रूप से नवरात्रि से भक्तों के लिए काफी सहायक सिद्ध होगा. इस भवन में हर दिन  3,000 लोग सुविधापूर्वक रुक सकते हैं.'

बता दें, आज सुबह जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल, मनोज सिन्हा ने चैत्र नवरात्रि 2023 से पहले कटरा में श्री माता वैष्णो देवी भवन में 5 मंजिला दुर्गा भवन का उद्घाटन किया. इस भवन में यात्रियों के लिए नि:शुल्क आवास होगा. 5 मंजिला भवन में वाशरूम, लॉकर, कंबल स्टोर, भोजनालय के साथ शयनगृह और कमरों की सुविधा भी है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि यह भवन वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बहुत फायदेमंद होगा. आने वाले दिनों में सुविधाएं और बढ़ेंगी. साथ ही नवरात्रि में लोगों की काफी ज्यादा भीड़ को देखते हुए इस भवन से लोगों को आसानी होगी. 

Shimla Nagar Nigam Chunav: अगर आपका भी नहीं है वोटर लिस्ट में नाम, तो ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, अधिकारियों ने कहा, 'दुर्गा भवन का निर्माण यात्रियों के लिए एक बड़ा वरदान साबित होगा.' दुर्गा भवन के प्रत्येक तल पर विशेष रूप से विकलांग तीर्थयात्रियों के लिए विशेष स्नानागार का निर्माण भी किया गया है. बता दें, भवन में चार लिफ्ट हैं. दुर्गा भवन 70,000 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है. जिसे बनाने में 27 करोड़ रुपये की लागत लगी है.  

Watch Live

Trending news