Thursday Tips: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए करें ये काम!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1758434

Thursday Tips: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए करें ये काम!

Thursday totke: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. ऐसे में भगवान की कृपा पाने के लिए आपको इन 5 कामों को जरूर करना चाहिए. 

Thursday Tips: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए करें ये काम!

Guruwar ke Upay: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन लोग विधि-विधान से भगवान विष्णु की पूजा करते हैं. इस दिन उनकी पूजा करने से घर में धन और समृद्धि आती है. वहीं, ज्योतिष में गुरुवार का संबंध गुरु ग्रह यानी कि बृहस्पति ग्रह से माना जाता है. ऐसे में जिनकी कुंडली में गुरु उन्हें जरूर कुछ बातों का इस दिन ध्यान रखना चाहिए. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि गुरुवार को आपको क्या करना चाहिए. 

Bakrid 2023: बकरीद कल, इन शायरी को भेज अपने परिवार-दोस्तों को ईद-उल-अदहा की दें शुभकामनाएं

1. गुरुवार को आपको विष्‍णु चालीसा या फिर विष्‍णु सहस्‍त्रनाम का पाठ करना चाहिए. इससे आपके घर पर विष्‍णु भगवान की कृपा होती है और आप तरक्‍की के मार्ग पर आगे बढ़ते हैं. साथ ही घर में पॉसिटिव ऊर्जा आती है. 

2.  मान्यताओं के अनुसार, गुरुवार को फलों का दान आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति को मजबूत बनाता है. इस दिन आपको पीले फलों का दान करना सबसे उत्‍तम है. आपको इस दिन किसी गरीब को  केला, पपीता आदि फल दान देना चाहिए. ऐसा करने से आपको बहुत पुण्‍य मिलेगा

3. गुरुवार का दिन गुरु को भी समर्पित होता है. अगर आपके कोई आध्‍यात्मिक गुरु हैं तो आप उनसे मिलें और उनका आर्शीवाद लें.  ऐसा करने से आपको करियर में तरक्‍की मिल सकती है और  आगे नौकरी के क्षेत्र में भी सफलता मिलती है. 

4. गुरुवार को केसर का किसी भी रूप में प्रयोग आपकी ग्रहदशा को ठीक करने के लिए लाभकारी माना गया है.  आप इस दिन सोने से पहले दूध में केसर डालकर पीएं. चाहे तो आप खीर बनाकर भी उसमें केसर का प्रयोग कर सकते हैं और भगवान की पूजा के बाद खा सकते हैं.  

5. वहीं, इस दिन आपको जल्दी उठकर सूर्य देवता को अर्घ्‍य देना चाहिए. उसके बाद अपने घर के मंदिर में भगवान विष्‍णु की पूजा करें और घी का दीपक जलाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

Trending news