PM Modi के जन्मदिन पर विश्वकर्मा योजना की जाएगी लॉन्च, जानें किसे मिलेगा योजना का लाभ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1874502

PM Modi के जन्मदिन पर विश्वकर्मा योजना की जाएगी लॉन्च, जानें किसे मिलेगा योजना का लाभ

Himachal Pradesh News: हिमाचल शिक्षा समिति द्वारा आयोजित 33वें प्रांत एथलेटिक्स समारोह का केंद्रीय खेल व सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुभारंभ किया. इस दौरान मंत्री अनुराग ठाकुर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल I.N.D.I.A. गठबंधन व पंजाब की भगवंतमान सरकार पर केंद्रीय जमकर बरसे. 

PM Modi के जन्मदिन पर विश्वकर्मा योजना की जाएगी लॉन्च, जानें किसे मिलेगा योजना का लाभ

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल शिक्षा समिति के तत्वाधान में लुहणू ग्राउंड बिलासपुर स्थित इंडोर स्टेडियम में 33वां प्रांत स्तरीय एथलेटिक्स समारोह का केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुभारंभ किया गया है. वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बिलासपुर पहुंचने पर हिमाचल शिक्षा समिति के सदस्यों ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया, जिसके बाद दीप प्रज्वलित कर समारोह से संबंधित ध्वजारोहण भी किया. 

इस दौरान सरस्वती विद्या मंदिर बिलासपुर की छात्राओं ने सरस्वती वंदना व लोकनृत्यों की शानदार प्रस्तुतियां भी दी. वहीं इस एथलेटिक्ल समारोह में 7 जिलों से 300 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है. वहीं समारोह के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्किल इंडिया के जरिए हर साल लाखों युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार व स्वरोजगार के अवसर पैदा करने, मुद्रा योजना के साथ जोड़कर करीब 34 करोड़ के ऋण मंजूर करने, स्वनिधि योजना के जरिए रेहड़ी फड़ी व ठेला लगाने वाले लोगों को ब्याज मुक्त ऋण देने के बाद अब 17 सितंबर यानी कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर विश्वकर्मा योजना को लॉन्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- हमीरपुर के कॉलेज में स्टूडेंट्स को नहीं मिल रही सुविधाएं, ABVP ने शुरू की हड़ताल

इस योजना के तहत पंचायत स्तर पर मोची, नाई, लौहार सहित अन्य कार्यों में लोगों द्वारा अन्य लोगों को प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके तहत उन्हें पैसा मिलेगा तो साथ ही स्वरोजगार के अवसर भी पैदा होंगे. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा डबल इंजन की सरकार को जुमला करार देने व नए इंजन की सरकार को लोगों के प्रति वचनबद्ध के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि संविधान को तारतार करने वाले व सनातन धर्म को जड़ से मिटाने की सोच रखने वाले I.N.D.I.A. अलायंस के घमंडी नेताओं को जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी. 

इसके साथ ही उन्होंने यूपीए से नाम बदलकर I.N.D.I.A. नाम रखकर केवल अपना चोला बदलने व उनकी चाल, चरित्र व चेहरा पुराना ही होने की बात कहते हुए केवल घमंडी ही नजर आने का आरोप लगाया है. वहीं पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार व सीएम भगवंतमान के कार्यकाल पर सवाल खड़े करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आय से अधिक कर्जा उठाने वाली सरकार करार देते हुए खेलकूद के बजाय विज्ञापन की होर्डिंग पर ज्यादा पैसा खर्च करने वाली सरकार, नशे के लिए कोई ठोस कदम ना उठाने वाली सरकार बताया है.

ये भी पढ़ें- Hamirpur News: हमीरपुर में निजी बस की चपेट में आने से कांगड़ा के युवक की मौत

इसके साथ ही अनुराग ठाकुर ने मोहाली व आस पास के 5 किलोमीटर के क्षेत्र में पंजाब सरकार द्वारा हजारों होर्डिंग लगाने व उन होर्डिंग्स में भ्रष्टाचारी नेताओं की फोटो होने का आरोप लगाते हुए धन के दुरुपयोग व दुष्प्रचार किए जाने की बात कही है.

WATCH LIVE TV

Trending news