Janmashtami Upay: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रात को किए गए ये उपाय आर्थिक समस्या से दिलाएंगे निजात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1854940

Janmashtami Upay: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रात को किए गए ये उपाय आर्थिक समस्या से दिलाएंगे निजात

Janmashtami 2023: हिंदू कैलेंडर के अनुसार, इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव 6 और 7 सितंबर को मनाया जाएगा. इस दिन आप कुछ खास उपाय कर अपने जीवन में आ रही आर्थिक समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

Janmashtami Upay: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रात को किए गए ये उपाय आर्थिक समस्या से दिलाएंगे निजात

Janmashtami 2023: हिंदू कैलेंडर के अनुसार, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव हर साल भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है, क्योंकि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था. अगर इस साल की बात की जाए तो हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 6 और 7 सितंबर दो दिन मनाई जाएगी. 

इस दिन कृष्ण भक्त व्रत रखकर श्रीकृष्ण के बाल रूप की विधिवत पूजा करते हैं. कहा जाता है श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का व्रत करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है. संतान प्राप्ति के लिए इस व्रत को बेहद खास माना गया है. बता दें, इस दिन व्रत के साथ कुछ उपाय करने से जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा मिलता है और घर में सुख-समृद्धि आती है. 

ये भी पढे़ं- Janmashtami 2023 Date: जन्माष्टमी कब है? जानें डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

घर में सुख-समृद्धि के लिए करें ये उपाय
बता दें, इस साल कृष्ण जन्माष्टमी 6 सितंबर को दोपहर 3 बजकर 37 मिनट से शुरू होकर 7 सितंबर को शाम 4 बजकर 14 मिनट पर समाप्त होगी. ऐसे में आप इस बीच जन्माष्टमी की शाम को अपने घर में लगे तुलसी के पौधे के पास एक घी का दीपक जला दें. इसके बाद 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय' व्रत का जाप करते हुए मां तुलसी की 21 परिक्रमा करें. ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि और शांति आएगी. इसके साथ ही जीवन में तरक्की भी मिलेगी.   

ये भी पढे़ं- Manimahesh Yatra को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, 13 सेक्टर में बांटा गया यात्रा स्थल

आर्थिक समस्या से निजात पाने के लिए करें ये उपाय
अगर आप काफी समय से आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं, तो कृष्ण जन्माष्टमी की रात 12 बजे दूध में केसर डालकर भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करें. कहा जाता है कि यह उपाय करने से घर में सुख-समृद्धि आती है और आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है. इसके अलावा आप जन्माष्टमी की सुबह किसी भी राधा-कृष्ण मंदिर में जाकर राधा रानी और श्रीकृष्ण की प्रतिमा पर पीले फूलों की माला माला चढ़ाएं. कहा जाता है कि ऐसा करने से धन-लाभ के योग धन-लाभ के योग बनने लगते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news