Himachal: ऊना में जल्द होगी जलापूर्ति, चिंतपूर्णी मंदिर को लेकर विकसित किया जाएगा मास्टर प्लान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1545797

Himachal: ऊना में जल्द होगी जलापूर्ति, चिंतपूर्णी मंदिर को लेकर विकसित किया जाएगा मास्टर प्लान

Himachal pradesh: देशभर में गणतंत्र दिवस की धूम के बीच ऊना में भी जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया. जहां उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली.

 

Himachal: ऊना में जल्द होगी जलापूर्ति, चिंतपूर्णी मंदिर को लेकर विकसित किया जाएगा मास्टर प्लान

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. यहां पहुंचकर उन्होंने शहीदी स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस दौरान उनके साथ बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती पूर्व विधायक सतपाल रायजादा और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. 

हिमाचल के वीर जवानों का भी रहा देश की आजादी में अहम योगदान
इसके बाद उन्होंने जिला के सरकारी स्कूल पहुंचकर गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडा फहराया. इसके साथ ही परेड की सलामी ली. इस दौरान पुलिस की तरफ से मार्च पास्ट किया गया, जिसमें पुलिस एनसीसी विंग की तरफ से सलामी दी गई. उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अपने संबोधन में प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि 26 जनवरी 1950 को देश का संविधान लागू किया गया था, जिसके बाद देश विकास के पथ पर आगे बढ़ा. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के वीर जवानों का भी देश की आजादी में अहम योगदान रहा है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: गुरु का लाहौर में दो दिवसीय बसंत पंचमी मेले का हुआ आयोजन, जानें क्या है मान्यता

हिमाचल में जल्द होगी पानी की अच्छी व्यवस्था
उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा अब तक के कार्यकाल को लेकर चलाई गई योजनाओं की भी विस्तारपूर्वक जानकारी दी. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा प्रदेश में हुआ पेपर लीक मामला हो या भर्ती घोटाला इन सभी मामलो में तेजी से जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में खासकर ऊना जिला में पानी की व्यवस्था को लेकर आने वाले समय में अच्छी योजनाएं चलाकर प्रदेश में पानी की पूर्ति को बढ़ाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Republic Day 2023: हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने शिमला के रिज मैदान पर फहराया तिरंगा

शक्तिपीठ माता चिंतपूर्णी मंदिर को लेकर विकसित किया जाएगा मास्टर प्लान
इसके अलावा उन्होंने हिमाचल प्रदेश के मंदिरों के विकास को लेकर आने वाले समय में निर्णायक कदम उठाए जाने और मंदिरों के विकास को लेकर रोडमैप तैयार किए जाने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि जल्द ही शक्तिपीठ माता चिंतपूर्णी मंदिर को मास्टर प्लान के तहत विकसित किया जाएगा. चिंतपूर्णी विकास मॉडल प्रदेश के अन्य मंदिरों के लिए नई सोच विकसित करेगा. इसके साथ-साथ उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रहीं विकासात्मक योजनाओं की भी विस्तारपूर्वक जानकारी दी. वहीं, इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा भी प्रस्तुतियां पेश की गई.

WATCH LIVE TV

Trending news