BCCI President: रॉजर बिन्नी बने BCCI अध्यक्ष, गांगुली की ली जगह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1400479

BCCI President: रॉजर बिन्नी बने BCCI अध्यक्ष, गांगुली की ली जगह

Roger Binny Elected BCCI President: भारत के पूर्व खिलाड़ी रॉजर बिन्नी को नया BCCI अध्यक्ष चुन लिया गया है. वह सौरव गांगुली की जगह लेंगे. कयास लगाए जा रहे थे सौरव गांगुली ही अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे लेकिन समीकरण बदल गए.

 

BCCI President: रॉजर बिन्नी बने BCCI अध्यक्ष, गांगुली की ली जगह

Roger Binny Elected BCCI President: भारत के पूर्व खिलाड़ी रॉजर बिन्नी को बोर्ड ऑप कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCI) के अध्यक्ष चुने गए हैं. वह 1983 में भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं. BCCI की एजीएम ने रॉजर बिन्नी को बोर्ड का नया अध्यक्ष चुना है. यह मीटिंग मंगलवार को हुई. रॉजर बिन्नी ने सौरव गांगुली की जगह ली है. इस तरह से रॉजर बिन्नी BCCI के 36वें अध्यक्ष बन गए हैं. 

बंगाल क्रिकेट असोसिएशन में जाएंगे गांगुली

बता दें कि इससे पहले सौरव गांगुली ने साल 2019 में इस पद को संभाला था. अटकलें लगाई जा रही थीं कि गांगुली को अध्यक्ष पद पर बरकरार रखा जाएगा लेकिन कुछ दिनों बाद समीकरण बदल गए और रॉजर बिन्नी को अध्यक्ष चुना गया. बिन्नी के इस पद पर आने के बाद अब सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट असोसिएशन में वापस जाएंगे. अटकलें लगाई जा रही थीं कि सौरव गांगुली ICC जाएंगे लेकिन BCCI की बैठक में इस पर आम सहमति नहीं बन पाई.

यह भी पढ़ें: Helicopter Crash: केदारनाथ से 2 किलोमीटर के फासले पर हेलीकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत

कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के हैं अध्यक्ष

रॉजर बिन्नी कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं. BCCI का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद उन्हें यह पद छोड़ना पड़ेगा. रॉजर बिन्नी भारत के लिए खेलने वाले पर एंग्लो इंडियन खिलाड़ी हैं. बिन्नी स्कॉटिश मूल से ताल्लुक रखते हैं. रॉजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी भी भारतीय टीम की तरफ से खेल चुके हैं.

रॉजर बिन्नी का रेकॉर्ड

रॉजर बिन्नी बॉलर के तौर पर भारतीय टीम का हिस्सा रहे. उन्होंने भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 वनडे खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 47 जबकि वनडे में 77 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने टेस्ट में 5 जबकि वनडे में 1 अर्धशतक लगाया है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news