ICC Rankings: T20I ऑलराउंडर में शाकिब, बल्लेबाज में सूर्यकुमार टॉप पर बरकरार; वानिंदु हसरंगा को जबरदस्त फायदा, देखें पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2249714

ICC Rankings: T20I ऑलराउंडर में शाकिब, बल्लेबाज में सूर्यकुमार टॉप पर बरकरार; वानिंदु हसरंगा को जबरदस्त फायदा, देखें पूरी लिस्ट

ICC T20I Rankings: बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को तीन अंकों का नुकसान हुआ है. शाकिब को यह नुकसान जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए पांच मैचों की टी20 सीरीज में सिर्फ दो मैचों में खेलने की वजह से हुई है. वहीं, श्रीलंका के T20I कप्तान हसरंगा को एक पायदान का फायदा हुआ है.

 

ICC Rankings: T20I ऑलराउंडर में शाकिब, बल्लेबाज में सूर्यकुमार टॉप पर बरकरार; वानिंदु हसरंगा को जबरदस्त फायदा, देखें पूरी लिस्ट

ICC Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC ) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से लगभग तीन हफ्ते पहले ऑलराउंडरों की ताजा रैंकिंग जारी की है. श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टी20 इंटरनेशनल ऑलराउंडरों की इस सूची में संयुक्त रूप से टॉप पर काबिज हैं. T20I ऑलराउंडर्स रैंकिंग में टॉप पांच खिलाड़ियों के बीच महज 23 अंकों का अंतर है. 

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को तीन अंको का नुकसान हुआ है. शाकिब को यह नुकसान जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए पांच मैचों की टी20 सीरीज में सिर्फ दो मैचों में खेलने की वजह से हुई है. वहीं, श्रीलंका के T20I कप्तान हसरंगा को एक पायदान का फायदा हुआ है, जबकि अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी केवल 10 रेटिंग अंको से पीछे रहकर तीसरे स्थान पर है.

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा को दो स्थान का फायदा हुआ है. वह दो स्थान की छलांग लगकार चौथे स्थान पर पहुंच गए, जबकि साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम को एक स्थान का नुकसान हुआ और वह पांचवें स्थान पर खिसक गए.

एंड्रयू बालबर्नी की लंबी छलांग
बल्लेबाजों के लिए ताजा T20I रैंकिंग में कुछ बदलाव हुआ है. आयरलैंड के ऑपनर बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों में 128 रनों की बदौलत छह स्थान की छलांग लगाकर 53वें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि टीम के साथी खिलाड़ी हैरी टेक्टर भी 12 पायदान के सुधार के साथ 69वें स्थान पर पहुंच गए.

सूर्यकुमार यादव टॉप पर काबिज
पाकिस्तान के बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान टी20 इंचरनेशनल बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में चार पायदान ऊपर चढ़कर 57वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि उनके साथी इमाद वसीम 24 स्थान ऊपर चढ़कर टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजों की लिस्ट में 52वें स्थान पर पहुंच गए .

भारतीय  स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 861 अंकों के साथ टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर हैं. वहीं,  इंग्लैंड के फिलिप साल्ट 802 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. भारत की तरफ अक्षर पटेल इकलौते गेंदबाज है जो टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पांच में अपनी जगह बनाने में शपल रहे हैं. मेन इन ब्लू स्पिनर 660 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है.
 
ताजा T20I गेंदबाजों की लिस्ट में बांग्लादेश के लिए अच्छी खबर है. खासकर तेज गेंदबाजी यूनिट के लिए, क्योंकि दाएं हाथ के पेसर तस्कीन अहमद तीन स्थान ऊपर चढ़कर  23वें स्थान पर और हमवतन स्टार मुस्तफिजुर रहमान पांच स्थान ऊपर चढ़कर 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

Trending news