IND vs ENG: शुभमन गिल का टीम इंडिया से विदाई तय! जानें क्या है वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2091731

IND vs ENG: शुभमन गिल का टीम इंडिया से विदाई तय! जानें क्या है वजह

Shubman Gill Stats & Records:  गिल के आंकड़ें बता रहे हैं कि वो टेस्ट प्रारूप में लगातार संघर्ष कर रहे हैं. लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे गिल को लेकर आलोचकों का मानना है कि शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट से बाहर हो सकते हैं.

IND vs ENG: शुभमन गिल का टीम इंडिया से विदाई तय! जानें क्या है वजह

Shubman Gill Stats & Records: टीम इंडिया के नौजवान बल्लेबाज शुभमन गिल का रेड बॉल क्रिकेट खराब फॉर्म बदस्तूर जारी है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में महज 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. गिल का शिकार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने किया. इससे पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर भी गिल पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. अब इंग्लैंड के खिलाफ दोनों मैच में गिल का बल्ला खामोश रहा.

दरअसल, गिल के आंकड़ें बता रहे हैं कि वो टेस्ट प्रारूप में लगातार संघर्ष कर रहे हैं. इससे पहले हैदराबाद टेस्ट में गिल ने अपनी बल्लेबाजी से निराश किया था, जो विशाखापट्टनम तक जारी है. लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे गिल को लेकर आलोचकों का मानना है कि शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट से बाहर हो सकते हैं. जो गिल के लिए अच्छी खबर नहीं है, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो टीम में दोबारा वापसी मुश्किल होगी. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि इस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए टीम इंडिया के पास कई विकल्प हैं.

गिल का हालिया फॉर्म.., विदाई तय!
इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में शुभमन गिल सिर्फ 23 रन बनाकर टॉम हॉर्टली के गेंद पर आउट हो गए. जबकि इसके बाद दूसरी पारी में बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए. वहीं, गिल ने 22 टेस्ट मैचों में  29.65 की औसत से 1097 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और  4 अर्धशतक शामिल हैं. यानी, गिल का बैटिंग औसत बता रहा है कि उनका रेड बॉल क्रिकेट में रिकॉर्ड में अच्छा नहीं रहा है. जबकि इनके मुताबिक सीमित ओवरें के फॉर्मेट वनडे और टी20 में शुभमन गिल का रिकॉर्ड लाजवाब रहा है.  

ओडीआई और टी20 में जमकर बरसा गिल का बल्ला 
बल्लेबाज शुभमन गिल ने अब तक 44 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने 103.46 की स्ट्राइक रेट और 61.38 की औसत से 2271 रन बनाए हैं. जबकि इस फॉर्मेट में गिल के नाम 6 शतक और 13 अर्धसतक शामिल हैं.वहीं, शुभमन गिल ने 14 टी20 मैचों में 147.58 की स्ट्राइक रेट और 25.77 की औसत से 335 रन जड़े हैं. गिल के इन दोनों आंकड़ें ये साफ बयां करती है कि ODI और T20 फॉर्मेट में शुभमन गिल का बल्ला जमकर बरसा है.

 

Trending news