IND vs WI: जीत के बाद पंड्या ने टीम को दी सख्त हिदायत; गिल और जयसवाल के लिए कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1822588

IND vs WI: जीत के बाद पंड्या ने टीम को दी सख्त हिदायत; गिल और जयसवाल के लिए कही ये बात

IND vs WI: टीम इंडिया ने चौथे मुकाबले में वेस्टइंडीज पर जीत हासिल की है. 5 मैचों की सीरीज में दोनों टीम 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर हैं. वहीं पांचवां मैच निर्णायक मुकाबला होगा.

 

IND vs WI: जीत के बाद पंड्या ने टीम को दी सख्त हिदायत; गिल और जयसवाल के लिए कही ये बात

IND vs WI: भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज पर 9 विकेट से शानादार जीत हासिल की. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज को 2-2 से बरारबर कर दिया है. पांचवां  मैच निर्णायक मुकाबला होगा. मेजबान वेस्टइंडीज टीम लॉडरहिल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रन का लक्ष्य दिया. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ एक विकेट खोकर 17वें ओवर में दिए गए लक्ष्य का पीछा कर लिया. टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी शुभमन गिल (77) और यशस्वी जयसवाल (84*) ने 165 रन की साझेदारी की. वहीं अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की. अर्शदीप ने 38 रन देकर तीन विकेट झटके तो वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव ने किफायती बॅालिंग करते हुए 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. 

पंड्या ने ओपनिंग जोड़ी के लिए कही ये बात 
शानदार जीत के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने ओपनिंग जोड़ी की जमकर तारीफ की. लेकिन अपने बल्लेबाजों के लिए एक मैसेज भी दिया.आपको बता दें कि पहले और दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इस दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था.

कीवी का रोजाना करें इस्तेमाल, मिलेंगे ये अद्भुत फायदे

 
बल्लेबोजों को लेनी होगी जिम्मेदारी; कप्तान पंड्या
मैच के बाद पंड्या ने कहा, "आगे बढ़ते हुए हमें एक बल्लेबाजी समूह के रूप में अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी और गेंदबाजों का समर्थन करना होगा. मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि गेंदबाज मैच जीताते हैं. उन्होंने कहा गिल और जयसवाल शानदार थे. उनके कौशल पर कोई संदेह नहीं है. उन्हें बस विकेटों के बीच कुछ समय बिताने की जरूरत थी."

उन्होंने कहा,"लड़कों ने इसे (दो हार) गंभीरता से लिया. हमने जो पहली दो हार के बाद मैच खेले उससे पता चला कि हमने कड़ी मेहनत की और कुछ अच्छी क्रिकेट खेली. हम दो गेम हार गए लेकिन पहले गेम में यह हमारी अपनी गलतियां थीं. हम आगे बढ़ रहे थे और आखिरी चार ओवरों में हम फिसल गए. हमने इस बारे में बात की कि इस प्रकार के खेल हमारे चरित्र को कैसे दर्शाते हैं."

निर्णायक मुकाबला आज
यशस्वी जयसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने कहा कि टीम की जरूरतों के मुताबिक बल्लेबाजी की. यह टी20 में जयसवाल का पहला अर्धशतक था. इससे पहले उन्होंने इस दौरे पर वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में शतक भी लगाया था. सीरीज का पांचवा और निर्णायक मुकाबला रविवार यानी 13 जुलाई  को इसी ग्राउंड में खेला जाएगा.

Trending news